Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway ने कबाड़ बेचकर की बंपर कमाई, जानिए इस वित्त वर्ष में कितना हुआ मुनाफा

उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपना कबाड़ बेचकर करीब 205 करोड़ रुपये कमाए हैं. रेलवे लगातार अपना कबाड़ खत्म करने के लिए अभियान चला रहा है.

Railway ने कबाड़ बेचकर की बंपर कमाई, जानिए इस वित्त वर्ष में कितना हुआ मुनाफा

Railway News.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे का लोग सर्वाधिक इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में रेलवे यात्रियों से लेकर माल ढुलाई और पोस्ट से अपनी कमाई करता है लेकिन रेलवे ने अपनी कमाई में कबाड़ को भी जोड़ा और हैरान करने वाली बात यह है कि इस बार रेलवे ने कबाड़ बेचकर बंपर कमाई की है और इसक़ो लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे (North-West Railway) ने एक बड़ा खुलासा किया है कि इस वित्त वर्ष में पश्चिम रेलवे ने करीब 205 करोड़ से ज्यादा की कमाई केवल कबाड़ बेचकर की है. 

अब तक कमाए 205 करोड़

खबरों के मुताबिक उत्तर पश्चिम रेलवे ने मौजूदा वित्त वर्ष में कबाड़ बेचकर 205 करोड़ रुपये से अधिक की आय अर्जित की है. उत्तर पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता के अनुसार रेलवे जोन ने वित्त वर्ष 2021-22 में अनुपयोगी तथा व्यर्थ पड़े कबाड़ (स्क्रैप) को बेचकर 205.34 करोड़ रूपये की आय अर्जित की है. उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने गत वर्ष जनवरी माह तक स्क्रैप निस्तारण से 202 करोड रुपये की रिकार्ड आय अर्जित की थी लेकिन इस बार मुनाफे में बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: नर्मदा घाटी परियोजना की अंडरग्राउंड टनल धंसी, कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका

230 करोड़ का है लक्ष्य 

दरअसल, उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा अनुपयोगी तथा व्यर्थ पड़े कबाड़ (स्क्रैप) का निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य कर रहा रहा है. रेलवे के भंडार विभाग द्वारा फील्ड इकाइयों से पुराने कबाड़ को हटाने तथा बेचने के लिए अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है. उत्तर पश्चिम रेलवे को इस वर्ष कबाड़ निस्तारण से 230 करोड़ रुपये की आय अर्जित करने का लक्ष्य दिया गया है.

Mumbai की लोकल ट्रेनों में भी इस्तेमाल होगी Black Box तकनीक, लगेंगे कैमरे और ऑडियो-वीडियो सिस्टम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement