Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Steel का अगले 3 महीनों में NINL स्टील मिल को फिर से शुरू करने का लक्ष्य: टीवी नरेंद्रन

Tata Steel ने सोमवार को अनुषंगी कंपनी टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स (TSLP) के जरिए 12,000 करोड़ रुपये में एनआईएनएल (NINL) का अधिग्रहण पूरा किया.

Latest News
Tata Steel का अगले 3 महीनों में NINL स्टील मिल को फिर से शुरू करने का लक्ष्य: टीवी नरेंद्रन

Tata Steel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टाटा स्टील (Tata Steel) ने अगले तीन महीनों में 10 लाख टन (MT) एनआईएनएल स्टील मिल (NINL steel mill) को फिर से शुरू करने का लक्ष्य रखा है. इस बारे में बुधवार को टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने ऐलान किया. टाटा स्टील ने सोमवार को सब्सिडियरी कंपनी टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स (TSLP) के जरिए 12,000 करोड़ रुपये में एनआईएनएल का अधिग्रहण पूरा किया है. ओडिशा स्थित यह प्लांट करीब दो साल से बंद है

नरेंद्रन ने नए अक्वायर्ड स्टील प्लांट के संबंध में कंपनी की भविष्य की रणनीति पर पीटीआई को बताया. उन्होंने कहा कि टाटा स्टील का अगला कदम एनआईएनएल (NINL) का स्वामित्व लेना होगा और संपत्ति की पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के साथ कड़ी मेहनत करना होगा. 

अधिकारी ने कहा, "हम मौजूदा कर्मचारियों के साथ काम करने और संयंत्र को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं जो लगभग 2 वर्षों से बंद है. हमें उम्मीद है कि अगले 3 महीनों में उत्पादन शुरू हो जाएगा और अगले 12 महीनों में रेटेड क्षमता तक बढ़ जाएगा."

इस समय टाटा स्टील एनआईएनएल (NINL) की क्षमता को 5 मिलियन टन तक बढ़ाने की योजना को अंतिम रूप देने की दिशा में भी काम करेगी और आंतरिक और बाहरी रूप से आवश्यक मंजूरी लेगी. 31 जनवरी को, टाटा स्टील ने ओडिशा स्थित स्टील निर्माता एनआईएनएल (NINL) में 93.71 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली जीतने की घोषणा की थी.

अधिग्रहण प्रक्रिया में देरी के कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इसमें कुछ समय लगा क्योंकि एनआईएनएल (NINL) के कई शेयरधारकों और हमारे बीच कई मुद्दों को सुलझाया जाना था." 1 एमटी स्टील मिल के अलावा, एनआईएनएल के पास ऑक्सीजन, नाइट्रोजन और आर्गन के उत्पादन के लिए आंतरिक बिजली की आवश्यकता और वायु सेपरेशन यूनिट को पूरा करने के लिए अपना स्वयं का कैप्टिव पावर प्लांट है. इसकी अपनी कैप्टिव लौह अयस्क खदानें भी हैं जिनका अभी विकास किया जा रहा है. टाटा स्टील (Tata Steel) के लिए समर्पित लॉन्ग-प्रोडक्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए एनआईएनएल (NINL) का अधिग्रहण जरूरी था.

यह भी पढ़ें:  Cheque Payment rule: इस बैंक ने 1 अगस्त से जारी किए चेक भुगतान के नए नियम, तुरंत चेक करें नियम नहीं तो..

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement