Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Today Stocks: करनी है कमाई तो आज इन स्टॉक्स पर रखें नजर

शेयर बाजार में निवेश करने से पहले स्टॉक्स के फंडामेंटल क्लियर कर लेना बेहद जरूरी है.

Today Stocks: करनी है कमाई तो आज इन स्टॉक्स पर रखें नजर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार जोखिम भरा निवेश है. इसमें जितनी तेजी के साथ पैसे बढ़ते हैं उतनी ही तेजी के साथ डूबने का भी खतरा बना रहता है. हालांकि इस सप्ताह भारतीय शेयर बाजार के कारोबारी सत्र की की शुरुआत काफी अच्छी हुई है. वैश्विक स्तर पर कच्चे तेलों के दाम में गिरावट आने से दुनिया भर के शेयर बाजारों में तेजी के संकेत दिख रहे हैं. भारतीय शेयर बाजार पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

बुधवार को इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स नीचे की तरफ कारोबार करता हुआ देखा गया और मंदी में बंद हुआ. निफ्टी50 (Nifty50) 17,800 के स्तर पर बंद हुआ. इस दौरान PSU बैंक और मेटल के स्टॉक्स में खरीदारी देखी गई. वहीं बैंक्स, IT और फाइनेंशियल स्टॉक्स में गिरावट दर्ज की गई. BSE सेंसेक्स 566 पॉइंट गिरकर 59,610.41 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स मिडकैप में 103 पॉइंट की बढ़त के साथ 25,175.79 के स्तर पर बंद हुआ. BSE स्मॉलकैप 113 पॉइंट की बढ़त के साथ 29,695 पर बंद हुआ. इस दौरान बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) पर NTPC, टाटा स्टील, पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, भारती एयरटेल और नेस्ले इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा.

निफ्टी50 इंडेक्स में 149 पॉइंट की गिरावट के साथ 17,807 के स्तर पर बंद हुआ. उधर बैंक निफ्टी में 435 पॉइंट की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद यह 37,632.80 के स्तर पर बंद हुआ. हालांकि इस दौरान निफ्टी50 में कोल इंडिया, NTPC, टाटा स्टील, पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और BPCL के स्टॉक्स में बढ़त दर्ज की गई.

गुरुवार के लिए एक्सपर्ट्स का मानना है कि नीचे दिए गए शेयरों में आज भी तेजी देखी जा सकती है.

Lokesh Machines Limited

लोकेश मशीन्स लिमिटेड के स्टॉक पर नजर डालें तो एक साल पहले यह 37.65 रुपये पर बना हुआ था. अब यह स्टॉक 97.25 पर कारोबार कर रहा है. यानी पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 158.30 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई. बुधवार को इसने अपने निवेशकों को 19.99 प्रतिशत का मुनाफा दिया है.

Winsome Textile Industries Ltd

विन्सोम टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज के स्टॉक में बुधवार को तेजी दर्ज की गई. बुधवार को इसने अपने निवेशकों को 9.99 प्रतिशत का मुनाफा दिया. इस दौरान यह 87 रुपये पर कारोबार करता हुआ देखा गया. वहीं एक साल पहले इसका स्टॉक 27.90 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहा था. इस लिहाज से इसके स्टॉक ने अब तक अपने निवेशकों को 211.83 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. 

Delta Manufacturing Ltd

डेल्टा मैन्युफैक्चरिंग लिमिटेड का शेयर बुधवार को 81.15 रुपये पर 4.98 प्रतिशत के अपर सर्किट पर बंद हुआ. एक साल पहले इसका शेयर 28.60 रुपये पर बंद हुआ था. इस मुकाबले इस शेयर ने अब तक अपने निवेशकों को 183.74 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. 

SPML Infra Ltd

एसपीएमएल इन्फ्रा लिमिटेड का शेयर बुधवार को 69.95 रुपये पर 4.95 प्रतिशत के अपर सर्किट के साथ बंद हुआ. एक साल पहले इसका शेयर 10.70 रुपये पर बंद हुआ था. इस मुकाबले इस शेयर ने एक साल में अपने निवेशकों को 553.27 प्रतिशत का मुनाफा दिया है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार एक जोखिम भरा निवेश है. डीएनए हिंदी इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. अपने एडवाइजर से सलाह लेने के बाद ही इसमें निवेश करें.)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  First Salary कहां करें निवेश, ऐसे करें प्लानिंग

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement