Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुकेश अंबानी मामा फिर भी लाइम लाइट से रहते हैं दूर, कौन हैं विक्रम सालगांवकर

विक्रम सालगांवकर ने साल 2007 में मैकिन्से एंड कंपनी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. वह रिलायंस एंटरटेनमेंट में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर भी रहे हैं.

Latest News
मुकेश अंबानी मामा फिर भी लाइम लाइट से रहते हैं दूर, कौन हैं विक्रम सालगांवकर

Vikram Salgaocar.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विक्रम सालगांवकर. ये भारत के सबसे हाई प्रोफाइल परिवारों में से एक अंबानी परिवार के सदस्य हैं. इनके परिवार की गिनती देश के सबसे धनाढ्य परिवारों में होती है फिर भी इन्हें बेहद कम लोग जानते हैं. जानते हैं क्यों, क्योंकि ये सुर्खियों में रहना कम पसंद करते हैं. 

जब भी अंबानी परिवार का जिक्र होता है, तब अक्सर लोग धीरू भाई अंबानी, अनिल अंबानी, मुकेश अंबानी और नीतू अंबानी का नाम लेते हैं. ईशा अंबानी, आकाश और अनंत अंबानी भी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं लेकिन विक्रम नहीं.

लाइमलाइट से दूर रहते हैं विक्रम
वजह जानते हैं, ये मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की बहन के बेटे हैं. मुकेश और अनिल की दो बहने हैं. दीप्ति सालगांवकर और नीना कोठारी. विक्रम सालगांवकर, दीप्ति और दत्तराज सालगांवकर के बेटे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार का बेटियों को न्यू ईयर गिफ्ट, सुकन्या समृद्धि योजना पर बढ़ी ब्याज दर

विक्रम, ईशा, अनंत और आकाश अंबानी के सबसे बड़े कजन हैं. ये धीरूभाई अंबानी के पोते हैं. विक्रम का परिवार वीएम सालगांवकर ग्रुप ऑफ कंपनीज का मालिका है. यह कंपनी मुख्य रूप से लौह अयस्क, कोयला और पवन ऊर्जा का कारोबार करता है.

क्या करते हैं विक्रम सालगांवकर?
विक्रम वीएम सालगांवकर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं. उन्होंने 2007 में मैकिन्से एंड कंपनी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. वह रिलायंस एंटरटेनेंट में बिजनेस डेवलेपमेंट मैनेजर के तौर पर भी काम किया है.उन्होंने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से बीबीए की डिग्री हासिल की है. विक्रम अमेरिका और भारत दोनों जगहों पर अपना कारोबार संभालते हैं. 

इसे भी पढ़ें- एल्युमिनियम फॉइल से बने पैकेट में ही क्यों आती हैं दवाएं? समझिए खास वजह

सालगांवकर परिवार अपने कारोबार के साथ-साथ गोवा की सांस्कृतिक विरासत को भी सहेजता है. गोवा की विरासत सहेजने के मकसद से दत्तराज सालगांवकर की पत्नी दीप्ती 'सुनापरंता'मिशन भी चालाती हैं. वह 'सुनापरंता, गोवा कला केंद्र' की उपाध्यक्ष और सलाहकार बोर्ड की सदस्य भी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement