Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani या पिरामल में से कौन खरीदेगा इस सरकारी दवा कंपनी को?

सार्वजनिक दवा कंपनी HLL को खरीदने के लिए कंपनियों ने बोली लगानी शुरू कर दी है. इस रेस में अडानी ग्रुप और पिरामल हेल्थकेयर ग्रुप शामिल है.

Adani या पिरामल में से कौन खरीदेगा इस सरकारी दवा कंपनी को?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के टॉप कंपनी समूह अडानी ग्रुप और पिरमल हेल्थकेयर गवर्नमेंट सेक्टर की दवा कंपनी एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड (HLL Lifecare limited) को खरीदने की रेस में शामिल हो गए हैं. दरअसल यह खबर News18.com ने छापी है. 

हालांकि बोली लगाने की इस लिस्ट में देश की सबसे बड़ी कॉन्ट्रैक्ट रिसर्च फर्म अकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्स (Akums Drugs and Pharmaceuticals) भी शामिल है. HLL गर्भनिरोधक ब्रैंडन और दवाइयों के अलावा अपने सबसे लोकप्रिय कंडोम ब्रांड मूड्स (Moods Condom) के लिए भी जानी जाती है.

HLL के लिए कब से बोली शुरू की गई

14 दिसंबर को निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (Department ऑफ Investment and Public Asset Management (DIPAM) ने केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (central public sector enterprise (CPSE) में गवर्नमेंट की 100% भागीदारी बेचने के लिए शुरुआती बोलियों की नोटिफिकेशन जारी कर दी थी.

इस मामले को लेकर DIPAM के सेक्रेटरी तुहिन कांता पांडे (DIPAM secretary Tuhin Kanta Pandey) ने 14 मार्च को ट्वीट कर बताया कि “एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड (HLL) के प्राइवेटाइजेशन के लिए कई एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मिले हुए हैं. इसके बाद लेनदेन अगले चरण में बढ़ गया है.”

वहीं सूत्रों के मुताबिक “शीर्ष नामों में अडानी ग्रुप, पिरामल हेल्थकेयर, अकम्स इंडिया सम्मिलित हैं. वहीं इस दौड़ में शामिल अन्य तीन कंपनियां दक्षिण भारत की हैं. इन कंपनियों ने PwC के पास अपना एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट दिया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Stock to Buy: 50 रुपये से कम कीमत वाले इस शेयर पर लगाएं दांव, हो सकता है मुनाफा!

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement