Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस देश में शुरू होने जा रहा है दुनिया का सबसे पहला Crypto Trading Bank

बैंक लेउमी क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करने वाला पहला इजरायली बैंक बनेगा. यह देश का सबसे बड़ा बैंक है.

इस देश में शुरू होने जा रहा है दुनिया का सबसे पहला Crypto Trading Bank
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बहुत से देश इसके खिलाफ हैं. हालांकि इजरायल के बैंक लेउमी ने इसे सक्षम करने का फैसला कर लिया है. भारत की अगर बात की जाए तो सरकार ने जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए इसपर 30 प्रतिशत का टैक्स लगाया है बावजूद इसके यह देश में कानून स्वीकार नहीं है. इजरायल स्थित यरुसलम बैंक लेउमी के डिजिटल प्लेटफार्म पेपर इन्वेस्ट ने गुरुवार को बताया कि बैंक लेउमी (Leumi Bank) क्रिप्टोकरेंसी को सक्षम करने वाला पहला इजरायली बैंक बन जाएगा. दरअसल डिजिटल प्लेटफार्म पेपर इन्वेस्ट ने यह बात अमेरिकी ब्लॉकचेन फर्म पैक्सोस (Paxos) के साथ साझेदारी करने के बाद कहा. साथ ही इसने यह भी कहा कि नई सेवा पेपर इन्वेस्ट ग्राहकों को कम से कम 50 शेकेल (15.49 डॉलर) के लेनदेन में बिटकॉइन और एथेरियम तक सीमित क्रिप्टोकरेंसी खरीदने, रखने और बेचने की अनुमति देगी.

रेगुलेटरी अप्रूवल लंबित है

फिलहाल रेगुलेटरी अप्रूवल पेंडिंग होने का हवाला देते हुए बयान में किसी भी तरह की लॉन्च की तारीख नहीं बताई गई है. बता दें कि लेउमी बैंक (Leumi Bank) इजरायल के दो सबसे बड़े बैंकों में से एक है.

एक अधिकारी ने बताया कि ‘’ इजरायल कर प्राधिकरण (Israeli Tax Authority) के गाइडलाइन्स के मुताबिक पेपर टैक्स कलेक्ट करेगा जिससे ग्राहकों को टैक्स मैनेज करने में समस्या ना उत्पन्न हो.’’ साथ ही इस सेवा से डिजिटल वॉलेट (Digital Wallet) डाउनलोड करने की समस्या भी खत्म हो जाएगी.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Airtel लॉन्च करने जा रही 5G नेटवर्क, अब मिलेगी हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement