Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-Dehradun Vande Bharat: पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानें कितने की है टिकट और किस टाइम चलेगी ट्रेन

पीएम मोदी ने आज दिल्ली (आनंद विहार)-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का वर्चुअली उद्घाटन किया. यह उत्तराखंड से चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है.

Latest News
Delhi-Dehradun Vande Bharat: पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानें कितने की है टिकट और किस टाइम चलेगी ट्रेन

Delhi-Dehradun Vande Bharat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली (आनंद विहार)-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस (Delhi (Anand Vihar)-Dehradun Vande Bharat Express) का वर्चुअली उद्घाटन करे दिया है. उत्तराखंड में शुरू होने वाला यह पहला वंदे भारत है. देहरादून और दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, "उत्तराखंड को आज देहरादून से दिल्ली के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मिल रही है. यह ट्रेन लोगों के यात्रा समय को कम करेगी."

उन्होंने कहा कि भारत को बड़ी उम्मीद से देखा जा रहा है और दुनिया भारत आकर देखना चाहती है. "दुनिया भारत को देखने और भारत के सार को समझने के लिए भारत आना चाहती है. ऐसे में उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए बेहतरीन अवसर हैं. वंदे भारत ट्रेन भी उत्तराखंड को इस अवसर का पूरा लाभ उठाने में मदद करने वाली है."

पीएम मोदी ने कहा, "दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश की राजधानी को तेज गति से जोड़ेगी." उन्होंने कहा कि इस ट्रेन से दिल्ली और देहरादून के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा, 'ट्रेन में मिलने वाली सुविधाएं इस सफर को सुखद बनाने वाली हैं.'

पीएम मोदी ने सुबह ट्वीट किया कि, “उत्तराखंड की कनेक्टिविटी एक बड़ा बढ़ावा पाने के लिए पूरी तरह तैयार है. आज सुबह 11 बजे मैं दिल्ली और देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाऊंगा. इस अवसर को और भी खास बनाना उत्तराखंड की रेल पटरियों के 100% इलेक्ट्रिफिकेशन की उपलब्धि है.”

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी मोटी सैलरी, 42% हुआ महंगाई भत्ता

रेलवे की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस (Delhi-Dehradun Vande Bharat Express) का नियमित संचालन 29 मई से शुरू होगा.

ट्रेन 4 घंटे 45 मिनट में 302 किमी की दूरी तय करेगी. बता दें कि ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी.

एसी चेयर कार का किराया 1,065 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का 1,890 रुपये होगा. ट्रेन में आठ कोच होंगे, जो यात्रियों के लिए आरामदायक यात्रा विकल्प प्रदान करेंगे.

ट्रेन की टाइमिंग और स्टॉपेज

ट्रेन संख्या 22457 देहरादून जाने वाली ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 17:50 बजे प्रस्थान कर 22:35 बजे देहरादून पहुंचेगी. यह ट्रेन मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की और हरिद्वार में रुकेगी.

देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस के समय इस प्रकार हैं:

देहरादून से प्रस्थान - सुबह 7:00 बजे

हरिद्वार जंक्शन पर आगमन - सुबह 8:04 बजे

रुड़की आगमन - सुबह 8:49 बजे

सहारनपुर आगमन - सुबह 9:27 बजे

मुजफ्फरनगर आगमन - सुबह 10:07 बजे

मेरठ सिटी आगमन - सुबह 10:37 बजे

आनंद विहार टर्मिनल पर आगमन - सुबह 11:45 बजे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement