Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली पर लोगों के सिर चढ़ा शॉपिंग का क्रेज, खर्च कर दिए 7000 करोड़ रुपये

हर साल वैसे दिवाली पर जमकर शॉपिंग होती है लेकिन इस साल दिवाली पर शॉपिंग का बजट 3.5 लाख करोड़ रुपये के पार जा सकता है.

Latest News
दिवाली पर लोगों के सिर चढ़ा शॉपिंग का क्रेज, खर्च कर दिए 7000 करोड़ रुपये

Happy Chhoti Diwali 2023 Wishes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली भारत का सबसे बड़ा त्योहार है. इस त्योहार पर लोग अपने घरों को सजाते हैं, नए कपड़े खरीदते हैं, मिठाइयां बांटते हैं और आतिशबाजी करते हैं. इस साल भी दिवाली पर शॉपिंग का क्रेज देखने को मिल रहा है.

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के मुताबिक, इस साल दिवाली पर शॉपिंग का बजट 3.5 लाख करोड़ रुपये के पार जाएगा. यह पिछले साल के मुकाबले 10% अधिक है.

कैट का कहना है कि इस साल दिवाली पर फल-फूल और दीयों पर सबसे अधिक खर्च होगा. फल-फूल पर 2000 करोड़ रुपये और दीयों पर 5000 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. इसके अलावा, नए कपड़े, मिठाइयां, उपहार और इलेक्ट्रॉनिक्स पर भी काफी खर्च होगा.

यह भी पढ़ें:  इस हाईवे पर मिलेगी तेज इंटरनेट, ट्रैवेल करना होगा मजेदार

दिवाली पर शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के पीछे कई कारण हैं. एक कारण है कि लोग अब दिवाली को एक बड़ा अवसर मानते हैं और इस मौके पर अपने घरों को खास अंदाज में सजाते हैं. दूसरा कारण है कि ऑनलाइन शॉपिंग ने दिवाली पर शॉपिंग को और अधिक आसान और सुविधाजनक बना दिया है.

दिवाली पर शॉपिंग के बढ़ते क्रेज से भारतीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान कई लोगों को रोजगार मिलेगा और सरकार को भी राजस्व में बढ़ोतरी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement