Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिल पाने के लिए दुकानदार को नहीं दे मोबाइल नंबर, वरना हो सकते हैं स्कैम के शिकार

शॉपिंग करने के बाद बिल या किसी अन्य सर्विस को पाने के लिए रिटेल विक्रेता को मोबाइल नंबर देने की जरुरत नहीं है. अगर ऐसा करते हैं तो स्कैम के शिकार हो सकते हैं.

Latest News
बिल पाने के लिए दुकानदार को नहीं दे मोबाइल नंबर, वरना हो सकते हैं स्�कैम के शिकार

रिटेल विक्रेता के साथ फोन नंबर नहीं शेयर करें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कई बार हम शॉपिंग करने के बाद बिल पाने के लिए दुकानदार को मोबाइल नंबर दे देते हैं. लेकिन अगर अब आपसे दुकानदार मोबाइल नंबर मांगे तो आप ना कह सकते हैं. दरअसल बढ़ते स्कैम और कॉल को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार ने ग्राहकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने इस एडवाइजरी के बारे में जानकारी दी.उन्होंने बताया कि सरकार ने रिटेल व्यापारियों को सामान खरीदने या सर्विसेज देने के लिए ग्राहकों से मोबाइल नंबर ना मांगने के लिए कहा है.  

ग्राहकों का डिटेल लेने से बचें

रिटेल व्यापारियों का कहना होता है कि जब तक कस्टमर कांटेक्ट डिटेल नहीं बताता है तब तक वह बिल जनरेट नहीं कर सकते हैं. जबकि यह उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के सख्त खिलाफ है. इससे ग्राहकों की गोपनीयता भंग होती है. हालांकि ग्राहकों के हित में इस मुद्दे को सुलझाने के लिए CII और फिक्की को एडवाइजरी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें:  Ratan Tata: टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा के परिवार में कौन-कौन है? जानें यहां

ग्राहक कर रहे थे शिकायत

दरअसल कई ग्राहकों ने पिछले दिनों रिटेल व्यापारियों के खिलाफ शिकायत की थी कि जब तक वह अपना कांटेक्ट डिटेल नहीं देते हैं तब तक विक्रेता उन्हें सर्विस नहीं देते हैं.

मालूम हो कि ग्राहकों को बिल लेने के लिए रिटेल विक्रेताओं को अपना मोबाइल नंबर देने की जरुरत नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement