Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के ये मार्केट रखते हैं आपकी जेब का ख्याल, महंगाई के दौर में भी सस्ते में खरीदें कपड़े और जूते

फैशन का दौर हमेशा बदलता रहता है. ऐसे में अगर आप फैशनबल कपड़ों की तलाश में रहते हैं तो दिल्ली का मार्केट सबसे सस्ता माना जाता है.

Latest News
दिल्ली के ये मार्केट रखते हैं आपकी जेब का ख्याल, महंगाई के दौर में भी सस्ते में खरीदें कपड़े और जूते

Delhi Street Shopping

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जो फैशन के मामले में बहुत आगे हैं. लेकिन वो ऐसे कपड़ें और जूतों की तलाश में रहते हैं जो बहुत फैशनेबल हो और उसकी कीमत कम होनी चाहिए. वो ज्यादा दिन ना भी चले तो भी कोई बात नहीं. इसके पीछे भी लोगों की अपनी वजहें हैं.

इसमें से पहली वजह ये है कि ये किसी ब्रांडेड या कंपनी के सामानों से सस्ते होते हैं. जो कुछ दिनों या महीनों के यूज के बाद खराब भी हो जाते हैं तो उसकी कीमत वसूली जा चुकी होती है. इसकी दूसरी वजह ये है कि लोग सस्ते दाम में नए-नए फैशन ट्राई कर लेते हैं.

बात करें सस्ते मार्केट की तो दिल्ली को सबसे सस्ता मार्केट माना जाता है. लेकिन बहुत से लोगों को पता नहीं है कि दिल्ली में कौन सा मार्केट सबसे सस्ता है. तो चलिए आपको बताते हैं दिल्ली के सबसे सस्ते मार्केटों के बारे में-

दिल्ली के सस्ते मार्केटों में सबसे पहले नंबर पर तिब्बती मार्केट आता है. यहां पर आपको ज्वेलरी, कपड़े, कांच और प्लास्टिक के सामान बहुत ही कम कीमत पर मिल जाते हैं. ये मार्केट महिलाओं के लिए काफी अच्छा माना जाता है. यहां से आप एंटीक व पुराने जमाने के डिजाइन वाले ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं. अगर आप अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं तो भी आप यहां से ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें:
Highest Salary In India: इस शहर में मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, आप भी करना चाहेंगे यहां नौकरी

दिल्ली का दूसरा सबसे सस्ता मार्केट गुजराती मार्केट है. बता दें कि गुजराती मार्केट में आपको गुजरात के पारंपरिक कपड़े, जूते और हैंडबैग्स जैसी बहुत सी चीजें कम कीमत पर मिल जाती हैं. ये मार्केट कनॉट पैलेस के पास जनपथ में है. जनपथ मेट्रो स्टेशन के बाहर आते ही आपको गुजराती मार्केट मिल जाएगा. यहां से आप घर के सामान जैसे चादर व पर्दे आदि बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं.

दिल्ली का तीसरा सबसे सस्ता मार्केट स्ट्रीट मार्केट है. इस मार्केट से आप महिलाओं के कपड़ों से लेकर ट्रेंडी चश्मे, ज्वेलरी और डेनिम आदि बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं. ये मार्केट आपको सरोजनी मार्केट की याद दिलाता है. इस मार्केट से आप फुटवियर और एंटीक चीजें भी खरीद सकते हैं और घर को सजाने के सामान भी यहां से ले सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement