Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये Startup दे रही कर्मचारियों को ढेर सारी छुट्टियां, आखिर क्या है वजह

अगर कोई कंपनी आपको अच्छी सैलरी के साथ ढेर सारी छुट्टियां दे तो कैसा लगेगा? दरअसल अमेरिका की एक टेक कंपनी ने इसकी पहल की है और सोशल मीडिया पर इसकी जमकर तारीफ हो रही है.

Latest News
ये Startup दे रही कर्मचारियों को ढेर सारी छुट्टियां, आखिर क्या है वजह

Vacation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को स्ट्रेस फ्री और खुश रखने के लिए कंपनी के नियमों में बदलाव किए हैं. कुछ समय पहले की बात करें तो बहुत सी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करने के लिए इंसेंटिव के रूप में गिफ्ट और कंपनी का शेयर देते थे. इस समय की नई कंपनियां अपने कर्मचारियो को सुविधा देने के लिए ऑफिस का माहौर और वर्क कल्चर (Work Culture) को बदलने पर ध्यान दे रही हैं. इसी को देखते हुए अमेरिका की टेक कंपनी हैकररैंक (HackerRank) ने अपने कर्मचारियों को उत्साहित और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए अपने वर्कस को एक साथ बहुत सी छुट्टियां दे रही है. मजे की बात ये है कि इन छुट्टियों पर सैलरी भी नहीं कटेगी.

जहां सभी टेक कंपनियां कर्मचारियों को निकालने के कागार पर है वहीं, हैकररैंक अपने वर्कस को प्रोत्साहन देने के लिए 9 दिनों की छुट्टियां दे रही है. हैकररैंक के इस कारनामे को सोशल मीडिया पर खुब सराहना मिल रहा है. इस कंपनी के लिंक्डइन बायो में लिखा है “हैकररैंक एक टेक्‍नोलॉजी हायरिंग प्‍लेटफॉर्म है ये पूरी दुनिया में लगभग 3,000 कंपनियों को डेवलपर स्किल प्रदान कराता है. हैकररैंक सभी कंपनियों को स्किल्‍ड डेवलपर हायर करने में हर तरह से मदद करता है.”

यह भी पढ़ें:  राजघराने में जन्मा ये लड़का आज है बेहतरीन स्टार्टअप कंपनी का मालिक, खुद के बलबूते पर लिखी अपनी कहानी

बता दें कि इस कंपनी ने कर्मचारियों को 1 से 9 जुलाई तक छुट्टी दे दी है. कंपनी का मानना है कि कर्मचारियों को रिफ्रैस और रिचार्ज रखने के लिए ऐसे शॉर्ट ब्रेक देने चाहिए. इस 9 दिन की छुट्टियों के दौरान कर्मचारी किसी भी काम से संबंधित ई-मेल या फोन कॉल का जवाब देने के लिए बाध्य भी नहीं है. वहीं एक लिंक्डइन यूजर ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी पर होने की जानकारी देने के लिए अपने अवकाश मेल का स्क्रीन शॉट भी अपलोड किया है. 

अमेरिका की एक और स्टार्टअप कंपनी गो निंबली ने भी अपने कर्मचारियों की सुविधा के लिए कंपनी के लीव पॉलिसी में थोड़े बदलाव किए हैं. कंपनी ने कर्मचारियों को साल में लगभग 20 दिनों की छुट्टियां देना अनिवार्य कर दिया है. इस लीव पॉलिसी को इस तरह तैयार किया गया है कि अगर कोई कर्मचारी हर क्वार्टर में एक सप्ताह की भी छुट्टी लेता हैं तो भी वो अपने क्वार्टरली टार्गेट्स को पूरा कर सकता है. साथ ही वो एक क्वार्टर में दो-तीन दिन की भी छुट्टी लेता है तो भी वो अपने क्वार्टरली बोनस का कुछ प्रतिशत हिस्सा पा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement