Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vegetables Prices: सब्जियों के तेवर में आई बड़ी कमी, जानें कितनी सस्ती हुई हरी सब्जियां

Vegetables Prices: पिछले कुछ हफ़्तों से सब्जियों के बढ़ते दाम ने आम जनता को महंगाई में पिसने का काम किया था. लेकिन अब इसकी गिरती कीमत ने थोड़ी राहत दी है.

Latest News
Vegetables Prices: सब्जियों के तेवर में आई बड़ी कमी, जानें कितनी सस्ती हुई हरी सब्जियां

Vegetables Prices

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों से टमाटर के साथ-साथ सभी सब्जियों की कीमतों (Vegetables Prices) में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा था. लोग सब्जियों के बढ़ते दामों से काफी परेशान थे. हालांकि, अभी कुछ समय पहले से मौसमी सब्जियों की कीमत ने लोगों को कुछ राहत दी है. बात करें लखनऊ की तो यहां भी सब्जियों के दाम में काफी गिरावट देखने को मिल रही है. अदरक, धनिया, खीरा, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी और बैंगन के रेट में भी कमी आई है. बीते एक सप्ताह में हरी मिर्च की कीमतों में भी 50 प्रतिशत से ज्यादा की कमी देखी जा सकती है. इसके अलावा बात करें टमाटर की तो इसने भी लोगों को राहत की सांस दी है. इस समय टमाटर (Tomato Price) 100 रुपये प्रति किलो के रेट से बेचा जा रहा है.

लखनऊ के दुबग्गा सब्जी मंडी में मौसमी सब्जियों के आयात में बढ़ोतरी हुई है. इस वजह से हरी सब्जियों के दामों में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है. कारोबारियों की मानें तो मौसमी सब्जियों के ज्यादा आवक से सब्जियों की कीमत घटती नजर आ रही है. इस कारण हरी मिर्च के तेवर में भी कमी देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें:  LIC Policy: इस शानदार योजना से नहीं होगा टैक्स डिडक्शन, अच्छा रिटर्न भी मिलेगा

लखनऊ में कितने रुपये किलो है सब्जियां ? 

रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ के रिटेल मार्केट में हरी सब्जियां लगभग 60 रुपये प्रति किलो के रेट से बिक रहा है. वहीं कुछ दिनों पहले की बात करें तो हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे. आइए जाने लखनऊ में हरी सब्जियों के रेट-

अदरक- 250 रुपये प्रति किलो
फूल गोभी 25 रुपये का एक पीस
टमाटर - 100  रुपये प्रति किलो
घुइंया - 60 रुपये प्रति किलो
पालक और आलू - 20 रुपये प्रति किलो
गाजर - 10 रुपये प्रति किलो
कटहल - 10 रुपये प्रति किलो
लहसून - 180 रुपये प्रति किलो
प्याज - 18 रुपये प्रति किलो
नींबू - 70 रुपये किलो
तोराई - 20 रुपये प्रति किलो
कद्दू - 25 रुपये प्रति किलो
भिंडी - 30 रुपये किलो
लौकी - 25 रुपये प्रति किलो
सेम - 40 रुपये प्रति किलो

लखनऊ की सब्जी मंडी में अदरक, धनिया, खीरा, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी और बैंगन आदि अन्य हरी सब्जियों के मुकाबले अभी भी थोड़े महंगे हैं. लेकिन इनके अलावा और सब्जियां काफी सस्ती हुईं हैं. अब बात करें टमाटर की तो इसे भी 180 रुपये से घटाकर 100 रुपये के रेट से बेचा जा रहा है. अनुमान के मुताबिक, आने वाले दिनों में सब्जियों की कीमतों में और गिरावट हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement