Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन थे Wagh Bakri के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई? असमय हुई मृत्य

Wagh Bakri: वाघ बकरी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. एक हफ्ते बाद मात्र 49 वर्ष की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई.

Latest News
कौन थे Wagh Bakri के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई? असमय हुई मृत्य

Wagh Bakri Parag Desai Dead

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात स्थित वाघ बकरी (Wagh Bakri) ब्रांड की चाय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई (Parag Desai) का एक दुर्घटना में घायल होने के एक सप्ताह बाद 22 अक्टूबर को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. पराग देसाई की उम्र मात्र 49 साल थी.

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर 15 अक्टूबर को एक दुर्घटना में देसाई के सिर पर गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण उनका ब्रेन हेमरेज हो गया था, क्योंकि वह उन पर हमला करने वाले सड़क के कुत्तों से बचने की कोशिश कर रहे थे. उनके परिवार में पत्नी विदिशा और बेटी परीशा हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सात दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद, 22 अक्टूबर को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में पराग देसाई का निधन हो गया.

पराग देसाई का परिचय

पराग अपने चचेरे भाई पारस के साथ 1990 के दशक में पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हो गए. देसाई ने अमेरिका में लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की, देसाई समूह के एक्सपोर्ट, मार्केटिंग और सेल्स डिपार्टमेंट की देखरेख करते थे और एक कुशल चाय टेस्टर और मूल्यांकनकर्ता थे.

यह भी पढ़ें:  Fixed Deposit: ये दो बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहे 8% तक ब्याज दर, यहां चेक करें पूरी डिटेल

पराग देसाई वाघ बकरी चाय समूह (Wagh Bakri Tea Group) के प्रबंध निदेशक रसेश देसाई (Rasesh Desai) के बेटे थे.

तीस वर्षों से अधिक का व्यावसायिक अनुभव रखने वाले देसाई ने कंपनी के एक्सपोर्ट, मार्केटिंग और बिक्री प्रभागों का निरीक्षण किया. हाल के समय में कंपनी का रेवेन्यू 1,500 करोड़ रुपये से अधिक है.

देसाई ऑन फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) का हिस्सा थे और एक प्रसिद्ध इंडस्ट्री रिप्रेजेन्टेटिव और टी टेस्टर थे.

वाघ बकरी (Wagh Bakri) वेबसाइट ने देसाई को "एक एक्सपर्ट टी टेस्टर और मूल्यांकनकर्ता" बताया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement