Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: दुबई में जीतना है तो टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को करना होगा इस बड़ी चुनौती का सामना

Asia Cup 2022: भारत को खिताब जीतने के लिए सिर्फ विपक्षी क्रिकेट टीमों की चुनौतियों का सामना नहीं करना है बल्कि उन्हें गर्मी और उमस से भी लड़ना है.

Asia Cup 2022: दुबई में जीतना है तो टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को करना होगा इस बड़ी चुनौती का सामना

Asia cup 2022 weather update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Asia Cup 2022 की शुरुआत 27 अगस्त को हुई थी. अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला मुकाबला खेला गया था. अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकार ये बता दिया कि ये टूर्नामेंट कितना रोमांचक होने वाला है. दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. इस मैच में भारत ने पाकिस्ताने को हरा दिया. इस दौरान मैदान पर मौजूद ज्यादातर खिलाड़ी गर्मी से परेशान दिखे और पसीने में लतफत नजर आए. 

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही ये चेतावनी दी गई थी कि यहां की गर्मी खिलाड़ियों की मुसीबत दोगुनी कर देगी. दरअसल यूएई में इस समय सुबह काफी ओस पड़ती है और सूर्य निकलने के कुछ ही देर बाद इतनी तेज धूप होती है कि पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो जाता है. जिस ओर ICC या ACC ध्यान नहीं दे रहा है. चेतावनी मिलने के बावजूद ACC ने यूएई में एशिया कप को आयोजित करने का फैसला किया. 

Asia Cup 2022 Points Table: अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा भारत, जानें दूसरी टीमों की क्या है स्थिति

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब गर्मी और उमस से खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है लेकिन आईसीसी बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है. इससे पहले पाकिस्तान के मुल्तान में 44 डिग्री सेल्सियस के तापमान में मुकाबला खेला गया था, जहां पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें आमने सामने हुई थीं. ये सिलसिला यहीं नहीं रुका और इंग्लैंड में भी इस साल जुलाई में एक ऐसा ही मैच देखा गया था. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ी गर्मी को मात देने के लिए बार-बार बर्फ का इस्तेमाल कर रहे थे. 

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने इस ओर कदम उठाया है और अपनी टीम के लिए हीट गाइडलाइल जारी करते हुए मैच के दौरान वाटर ब्रेक बढ़ाया है. ICC के सामने इसके लिए एक एग्रीमेंट पेश की गई है, जिसके तहत क्रिकेट काउंसिल को 2050 तक क्रिकेट से कार्बन को जीरो करना है. उस एग्रीमेंट पर ICC ने अभी तक साइन नहीं किया है. अब साफ है कि जिस टीम को भी दुबई में परचम लहराना है, उसे इस चुनौती का डटकर सामना करना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement