Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup Arshdeep Singh Catch Drop: अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताने पर केंद्र सरकार सख्त, विकिपीडिया से मांगा जवाब 

Ind Vs Pak Arshdeep Singh Khalistani: एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को सुपर-4 मुकाबले में धूल चटा दी है. इस मैच में अर्शदीप सिंह से आसिफ अली का कैच छूटना टर्निंग प्वाइंट था. इसके बाद कुछ लोगों ने उनके विकिपीडिया बायो में खालिस्तानी एडिट किया था. केंद्र सरकार ने इस पर सख्त आपत्ति दर्ज की है.

Asia Cup Arshdeep Singh Catch Drop: अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताने पर केंद्र सरकार सख्त, विकिपीडिया से मांगा जवाब 

arshdeep singh Khalistan Controversy ind vs pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Catch Drop) के कैच छूटने पर सोशल मीडिया में कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे थे. कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने तो उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया और विकिपीडिया पर भी उनका पेज एडिट कर दिया था. इस घटना पर केंद्र सरकार ने आपत्ति जताई है और विकिपीडिया को सख्त संदेश भेजा है. सरकार ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इससे खिलाड़ी और उनके परिवार की सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है.  

भारत सरकार ने जताई सख्त आपत्ति 
दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी यूजर्स ने उनकी प्रोफाइल में खालिस्तानी जोड़ा था जिसके बाद भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए  हुए भारत में विकिपीडिया के जवाबदेह कर्मचारियों को नोटिस भेजा है और स्पष्टीकरण मांगा है. 

विकिपीडिया में जोड़ दिया था खालिस्तानी

आईटी मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार ने इसे बेहद गंभीर मानते हुए कहा है कि यह युवा खिलाड़ी के लिए मानसिक आघात पहुंचाने वाला हो सकता है. साथ ही उनके और परिवार की सुरक्षा के लिए भी खतरा है. बता दें कि विकिपीडिया ने खालिस्तानी शब्द को हटा दिया है और 11 सितंबर तक के लिए पेज के एडिट करने से भी प्रतिबंधित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी यूजर्स की शर्मनाक हरकत, भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह को ट्विटर पर बताया खालिस्तानी

Virat Kohli का भी मिला अर्शदीप को साथ
18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप से आसिफ अली का कैच छूट गया था. इस कैच छूटने के बाद से सोशल मीडिया पर कुछ लोग लगातार अर्शदीप को ट्रोल कर रहे हैं. पाकिस्तान में तो कुछ लोगों ने युवा पेसर के खिलाफ अभियान ही छेड़ दिया है और उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया है. 

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर कहा, 'अर्शदीप से कैच छूटा लेकिन दबाव की परिस्थितियों में ऐसा हो जाता है. वह अभी युवा है और जल्दी ही सीख लेगा और कमबैक करेगा.' मैच में जिस वक्त अर्शदीप से कैच छूटा था वह टर्निंग प्वाइंट जरूर था लेकिन किसी खिलाड़ी को इस आधार पर टारगेट करना शर्मनाक हरकत है. 

यह भी पढे़ं: कैच छूटने पर अर्शदीप के लिए विराट कोहली ने कही दिल जीतने वाली बात, पाकिस्तानी ट्रोलर्स जरूर सुनें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement