trendingNowhindi4053295

Ind Vs Aus: भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, एरोन फिंच की कप्तानी पर तलवार

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में खलबली मच गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो एरोन फिंच की कप्तानी जल्द जा सकती है.

Ind Vs Aus: भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, एरोन फिंच की कप्तानी पर तलवार
Aaron Finch captaincy

डीएनए हिंदी: इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में ही होने वाला है और महामुकाबले से पहले कंगारुओं की टीम भारत से सीरीज (Ind Vs Aus T20) हार गई है. इस हार के बाद से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही एरोन फिंच की कप्तानी जा सकती है. टीम को अपना नया वनडे कप्तान भी चुनना है और इस रेस में डेविड वॉर्नर आगे चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले अगर कप्तान बदला जाता है तो टीम की तैयारियों पर कैसा असर पड़ेगा, यह देखना होगा. 

एरोन फिंच की जगह कौन ले सकता है? 
ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अगर एरोन फिंच चोटिल होते हैं या उनकी फॉर्म इसी तरह खराब रहती है तो पूरी संभावना है कि उनसे व्हाइट बॉल कैप्टेंसी ली जा सकती है. फिंच की जगह पर मैथ्यू वेड को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है. वेड को 2020 में भी कप्तान बनाने पर विचार किया गया था लेकिन उस वक्त अनुशासनात्मक आधारों पर वह कप्तानी नहीं कर सके थे. 

वनडे टीम का भी नया कप्तान चुना जाना है और ऐसी खबरें हैं कि डेविड वॉर्नर पर कप्तानी नहीं करने का लगा आजीवन प्रतिबंध हटाया जा सकता है. वॉर्नर खुद कह चुके हैं कि वह बोर्ड से बात करने के लिए तैयार हैं और उन्हें कप्तान बनाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. फिंच ने वनडे से संन्यास ले लिया है जिसके बाद नया कप्तान बनाया जाना है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs SA पहला टी20 मैच कब, कहां देखें, लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़े सारे सवालों के जवाब यहां हैं

वर्ल्ड कप के बाद जा सकती है कप्तानी 
हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मेथ्यू वेड फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की अनुबंध सूची में नहीं है. इसकी उम्मीद है कि उन्हें टी20 की कप्तानी दी जा सकती है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वनडे से संन्यास ले चुके फिंच से टी20 की कप्तानी ली जानी तय है. अब देखना है कि वह वर्ल्ड कप में कप्तान बने रहते हैं या नहीं. हालांकि फिंच की फॉर्म को देखते हुए उन्हें हटाने की बात का विरोध पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क समेत कई खिलाड़ी कर रहे हैं. इनका कहना है कि इससे बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम में भगदड़ जैसी स्थिति बन सकती है. 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका की इस इंडिया से मिले हैं आप? विराट-धोनी भी लुटाते हैं इस पर प्यार, देखें तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.