trendingNowhindi4051849

Ind vs Aus T20: Rohit Sharma को लगाने हैं आज सिर्फ दो शॉट और बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें किसको छोड़ेंगे पीछे

Rohit Sharma Sixes Record: रोहित शर्मा आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में कर सकते हैं वो कारनामा जो आजतक कोई ना कर सका.

Ind vs Aus T20: Rohit Sharma को लगाने हैं आज सिर्फ दो शॉट और बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें किसको छोड़ेंगे पीछे
rohit sharma world record

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने वाली है. मैच में कप्तान रोहित शर्मा पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं और फैंस रोहित से एक शानदार पारी की आस लगाए बैठे हैं. लेकिन रोहित आज अगर बड़ी पारी नहीं भी खेल पाते हैं तो भी वो सिर्फ दो शॉट लगाकर एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. जो दुनिया में कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है. रोहित शर्मा के नाम पहले ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. वहीं आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके बल्ले से एक वर्ल्ड रिकॉर्ड निकल सकता है.

अब कौनसा रिकॉर्ड बनाएंगे रोहित?

रोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक 136 टी20 मैच खेले हैं और 3,620 रन बनाए हैं. आज अगर वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो दो छक्के लगा देते हैं तो उनके नाम एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा. ये रिकॉर्ड होगा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अभी न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल के नाम है. गप्टिल ने 121 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं. वहीं सूची में दूसरे नंबर पर स्थित रोहित शर्मा ने 136 मैचों में 171 छक्के जड़े हैं. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों में रोहित के अलावा विराट कोहली का भी नाम शामिल हैं. कोहली ने 104 मैचों में 104 छक्के लगाए हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से रोहित शर्मा निकालेंगे वर्ल्ड कप जीतने का अचूक तोड़? समझें पूरी कहानी

छक्के लगाने के मामले में कौन है किस नंबर पर

- मार्टिन गप्टिल- 172 
- रोहित शर्मा- 171

- क्रिस गेल- 124
- ऑयन मॉर्गन- 120
- एरोन फिंच- 117
- पॉल स्टर्लिंग- 111
- इविन लुईस- 110
- कॉलिन मुनरो- 107
- विराट कोहली- 104
- डेविड वॉर्नर- 100

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.