trendingNowhindi4051793

India Vs Australia Mohali Pitch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, पिच और मौसम की यह है रिपोर्ट 

Ind Vs Aus 1ST T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी20 मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. पिच और मौसम के बारे में यहां जानें.

India Vs Australia Mohali Pitch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, पिच और मौसम की यह है रिपोर्ट 
ind vs aus mohali pitch report

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus t20) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाना है. मोहाली स्टेडियम भारत के लोकप्रिय क्रिकेट ग्राउंड में है. पिच (Mohali Pitch Report) की बात की जाए तो यह तेज गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए भी अनुकूल है. शाम के समय मैच है जब मौसम थोड़ा ठंडा रहेगा. जानिए पिच और मौसम के लिहाज से मैच किस करवट जा सकता है. 

Mohali Pitch Report
मोहाली की पिच को तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल माना जाता है. जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो शुरुआती ओवर में टिकने के बाद बल्ले से धुआंधार रन बरस सकते हैं. इसके अलावा, इस पिच पर ओस का प्रभाव बहुत ज़्यादा होता है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अगर टॉस जीतते हैं  तो गेंदबाजी चुनेंगे क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होता है. 

मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा तो अगर ओस की बात करें तो अनुमान के मुताबिक पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ही फायदा मिलेगा. मोहाली की पिच को भारत की सबसे तेज विकेट में से एक है. ऐसे में तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर मदद मिल सकती है. पिच पर उछाल होने के कारण गेंद अच्छा कैरी करेगी.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजता है इस क्रिकेटर का बल्ला, इन दिनों भंडारे-गौसेवा में व्यस्त  

बिन मौसम बरसात न बन जाए विलेन 
मोहाली में यूं तो इस मौसम में बरसात की संभावना नहीं होती है लेकिन पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई हिस्सों में बिन मौसम बरसात हो रही है. फैंस परेशान हैं कि कहीं बारिश गेम न बिगाड़ दे. जहां तक बारिश की बात है तो मौसम विभाग का अनुमान है कि आज मोहाली में बारिश की कोई आशंका नहीं है. 

बारिश की संभावना न के बराबर है. दिन में कुछ बादल जरूर दिखेंगे लेकिन शाम तक मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा. 24 डिग्री सेल्सियस के तापमान में जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो थोड़ी ठंड भी होगी. इस मौसम और पिच पर तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है. मोहाली की पिच बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों के लिए भी मददगार होती है.  

यह भी पढे़ं: मोहाली में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में युवराज और हरभजन सिंह भी होंगे, जानें कैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.