Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: Ricky Ponting ने Ben Stokes को बताया मैच विनर, कर दी इस महान पूर्व भारतीय कप्तान से तुलना

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए रिकी पोंटिग ने बेन स्टोक्स की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए बेन स्टोक्स को एक मैच विनर खिलाड़ी बताया.

Ashes 2023: Ricky Ponting ने Ben Stokes को बताया मैच विनर, कर दी इस महान पूर्व भारतीय कप्तान से तुलना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः एशेज सीरीज ( Ashes 2023 Eng vs Aus ) के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन स्टोक्स ( Ben stokes ) के बल्ले से निकली 155 रन की पारी की सभी दिग्गज खिलाड़ी काफी सरहारना कर रहे हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिग भी इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे. रिकी पोंटिग ने बेन स्टोक्स की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए बेन स्टोक्स को एक मैच विनर खिलाड़ी बताया.

ये भी पढ़ें: पिछले दो टेस्ट सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सका है पाकिस्तान, क्या श्रीलंका के खिलाफ बदलेगी कहानी?

मुश्किल परिस्थियों में खेली कप्तानी पारी

एशेज सीरीज के दूसरे मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर रोमांचक मैच देखने को मिला, जहां इंग्लैंड की टीम 371 रनों का पीछा करते हुए यह मुकाबला मात्र 43 रन स हार गई. इस मैच में कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए 155 रन की शानदार कप्तानी पारी खेली. जहां एक तरफ इंग्लिश बल्लेबाज अपना विकेट गवां रहे थे, वहीं दूसरी ओर बेन स्टोक्स अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश में लगे हुए थे. इस मैच में स्टोक्स को किस्मत का भी साथ भरपूर मिला और 114 रन के निजी स्कोर पर स्टीव स्मिथ के हाथों बेन स्टोक्स का कैच छूट गया.

रिकी पोंटिग ने की धोनी से तुलना

155 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स की तुलना रिकी पोंटिन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर दी. पोंटिग ने कहा कि ‘जिस तरह की पारियां धोनी अपनी टीम के लिए खेला करते थे कुछ उसी प्रकार की पारियां बेन स्टोक्स खेल रहे हैं. निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं, जैसे धोनी टी20 में मैच फिनिश किया करते थे वहीं काम अब स्टोक्स इंग्लैंड के लिए टेस्ट में कर रहे हैं. आगे पोंटिग ने कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि जिस प्रकार की पारियां टेस्ट में स्टोक्स एक कप्तान के रुप में खेल रहे हैं कोई कप्तान अपनी टीम लिए टेस्ट ऐसे खेलते हुए उन्होंने देखा है’.

हेडिंग्ले में होगी इंग्लैंड की अग्नि परीक्षा

5 मैचों की एशेज सीरीज में खेले दो मैचों में दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे है, पहला मैच 2 विकेट से जीतने के बाद क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर भी इंग्लैंड को 43 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब इंग्लैंड के पास एशेज को बचाने के लिए बचे हुए तीन मैचों में तीनों मैच अपने नाम करने पड़ेगे तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी एशेज में शानदार प्रर्दशन के दम पर हेडिंग्ले टेस्ट को जीतकर एशेज अपने घर ले जाने के मकसद से मैदान पर उतरेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement