Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: एशेज का संग्राम राजनीतिक मंच पर पहुंचा, वीडियो में देखें सुनक और अल्बानीज की तकरार

Rishi Sunak And Anthony Albanese Discuss Ashes: एशेज सीरीज का विवाद दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों तक पहुंच चुका है और लॉर्ड्स टेस्ट के बाद दोनों पीएम ने बयान जारी किया था. अब दोनों प्रधानमंत्री राजनीतिक मंच पर मिले तब भी तकरार होती दिखी.

Ashes 2023: एशेज का संग्राम राजनीतिक मंच पर पहुंचा, वीडियो में �देखें सुनक और अल्बानीज की तकरार

Rishi Sunak and Anthony Albanese Talks About Ashes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 (Ashes 2023) में मैदान पर खिलाड़ियों की जंग जारी है और मैदान के बाहर दोनों टीमों के समर्थक और प्रधानमंत्री भी भिड़े हुए हैं. लॉर्ड्स टेस्ट में जॉनी बेयरेस्टो रन आउट विवाद के बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज ने कहा था कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है. अब दोनों देशों की शीर्ष राजनीतिक हस्तियों की मुलाकात हुई और वहां भी अन्य मुद्दों के साथ एशेज पर चर्चा हुई जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ही यह वीडियो शेयर किया है और बताया कि हमने एशेज सीरीज पर भी चर्चा की. इस दौरान दोनों पीएम अपनी टीम को उत्साहित होकर चीयर करते दिखे.

सुनक और अल्बानीज ने मंच से किया अपना सपोर्ट 
ऋषि सुनक और एंथनी अल्बानीज की मुलाकात हुई और उन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. औपचारिक बातचीत और प्रोटोकॉल फोटो सेशन के बाद दोनों ने एशेज 2023 के प्लेकार्ड के साथ भी तस्वीरें खिंचवाईं. अल्बानीज ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अभी एशेज बचा है. उनके हाथ में 2-1 का प्लेकार्ड था जो टूर्नामेंट का मौजूदा स्कोरकार्ड है. ऑस्ट्रेलिया ने दो और इंग्लैंड ने एक टेस्ट जीता है. इसके बाद हंसते हुए ऋषि सुनक ने टीम का प्लेकार्ड उठाया. इस वीडियो को ऑस्ट्रेलिया पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: बारिश की वजह से पहले टेस्ट का होगा सत्यानाश? जानें कैसा है डोमेनिका का आज का मौसम  

लॉर्ड्स टेस्ट के बाद एशेज सीरीज पर हुई थी राजनीतिक बयानबाजी 
दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट में जॉनी बेयरेस्टो के विवादित रन आउट के बाद ब्रिटेन के पीएम ने बयान जारी कर कहा था कि यह पूरी तरह से खेल भावना के विरुद्ध है और हम अपने कप्तान बेन स्टोक्स के समर्थन में हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि इंग्लैंड की टीम बेहतरीन वापसी करेगी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा था कि उन्हें और पूरे ऑस्ट्रेलिया को अपनी इस टीम पर गर्व है जो पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह लगातार जीत हासिल कर रही है. 

यह भी पढ़ें: BCCI ने याद दिलाई पाकिस्तान को औकात, एशिया कप के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं 

हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने की शानदार वापसी 
लगातार दो करीबी मुकाबले हारने के बाद इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट में शानदार वापसी की है. एक वक्त में हेडिंग्ले में भी इंग्लैंड की हार तय लग रही थी लेकिन बेन स्टोक्स की टीम ने न सिर्फ जीत हासिल की बल्कि सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है. सीरीज का चौथा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा. फिलहाल सीरीज 2-1 से बराबरी पर है और इंग्लैंड को सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए हर हाल में चौथा टेस्ट जीतना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement