Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: हेडिंग्ले में स्टीव स्मिथ लगाएंगे शतकों की हैट्रिक, इंग्लैंड के पास बचने का कोई मौका नहीं

Steve Smith 100th Test Match: एशेज सीरीज में हेडिंग्ले में स्टीव स्मिथ शतकों की हैट्रिक बनाएंगे. उन्होंने अब तक दोनों टेस्ट में शतक लगाया था. हेडिंग्ले में वह 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे.

Ashes 2023: हेडिंग्ले में स्टीव स्मिथ लगाएंगे शतकों की हैट्रिक, इंग्लैंड के पास बचने क��ा कोई मौका नहीं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्टीव स्मिथ की गिनती इस वक्त टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर होती है. हालांकि एक वक्त में उन्होंने बतौर लेग स्पिनर खेलना शुरू कर दिया था. एशेज सीरीज का तीसरा मैच 6 जुलाई से हेडिंग्ले के मैदान पर खेला जाएगा. यह मैच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के करियर के लिहाज से महत्वपूर्ण है. यहां स्टीव स्मिथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. एशेज सीरीज के दोनों टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शतक लगाया है और यह उनके करियर का सौवां मैच होगा. एक तरह से देखें तो यह शतकों की हैट्रिक होगी. 

सेंचुरियन में लगाए शतक को मानते हैं सबसे खास
स्टीव स्मिथ के करियर की बात करें तो वह 31 टेस्ट शतक लगा चुके हैं. इनमें से सबसे महत्वपूर्ण शतक वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2014 में सेंचुरियन के मैदान पर लगाए शतक को मानते हैं. स्मिथ ने एक इंटरव्यू में बताया कि यह सेंचुरी उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई.  डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्केल, वेन पर्नेल और रियान मैक्लेरेन की पेस अटैक के सामने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट सिर्फ 98 रन पर गिर गए थे. स्टीव स्मिथ ने नबंर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 213 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया था.

सेंचुरियन की पारी ने दिया आत्मविश्वास
सेंचुरियन टेस्ट में स्मिथ ने चौथा शतक लगाया था और इससे पहले तीनों शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का कहना है कि चौथा शतक उनके आत्मविश्वास के लिहाज से सबसे खास है. उस समय दुनिया के महान गेंदबाजों को उनकी पीक फॉर्म के सामने बल्लेबाजी करना काफी कठिन था. डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्केल, वेन पर्नेल और रियान मैक्लेरेन जैसे बल्लेबाजों के सामने बैटिंग बहुत चुनौतीपूर्ण थी. एक साल के बैन के बाद स्मिथ ने बेहतरीन वापसी की है और अब तक वह टेस्ट में 31 शतक ठोक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सरफराज खान बिना खाता खोले लौटे पवेलियन, सूर्या भी रहे फेल 

100* नॉट आउट स्टीव स्मिथ
99 टेस्ट मैच खेल चुके स्टीव स्मिथ के लिए एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट स्मिथ के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा, स्टीव स्मिथ ने खेले 99 टेस्ट मैचों की 175 पारियों में 32 शतक लगाए हैं, वहीं, स्टीव का टेस्ट में औसत भी कमाल का है, स्मिथ टेस्ट में 59.56 की औसत से रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: कम सैलरी की वजह चीफ सेलेक्टर नहीं बने वीरेंद्र सहवाग, जानें अजित अगरकर को मिलेंगे कितने पैसे

हेडिंग्ले के मैदान एशेज सीरीज जीतने उतरेगी ऑस्ट्रेलिया
स्टीव स्मिथ के साथ-साथ एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है. एशेज सीरीज में 2 टेस्ट मैच जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया हेडिंग्ले के मैदान पर तीसरी जीत दर्ज कर एशेज सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, स्मिथ के 100वें टेस्ट में स्टीव स्मिथ से एक खास पारी की उम्मीद भी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement