Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BANW vs INDW: आखिरी टी20 मुकाबले में बांग्लादेश ने बचाई लाज, भारत को 4 विकेट से दी शिकस्त

Bangladesh Women vs India Women: भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 102 रन बनाए थे.

BANW vs INDW: आखिरी टी20 मुकाबले में बांग्लादेश ने बचाई लाज, भारत को 4 विकेट से दी शिकस्त

banw vs indw t20 harmanpreet kaur played captain knock vs bangladesh but lost in last match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश की टीम आखिरकार एक लो स्कोर का पीछा करने में सफल रही और शेर ए बांग्ला स्टेडियम में 103 रन बनाकर जीत हासिल की. भारतीय टीम (Indian Women's Cricket Team) ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 102 रन बनाए. इस दौरान स्मृति मंदाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) फिर से फ्लॉप रही लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को 100 के पार पहुंचाने में सफल रहीं.  103 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 19वें ओवर में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें: सिलहट में अफगानिस्तान से बदला लेने उतरेगी बांग्लादेश, यहां जानें पिच का हाल

शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर स्मृति मंदाना आउट हो गईं. इसके बाद दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी कुछ ज्याजा देर नहीं टिक सकीं और चौथे ओवर में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. 

हरमनप्रीत कौर ने खेली कप्तानी पारी

इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी संभाली और भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. 12वें ओवर में रॉड्रिग्स भी पवेलियन लौट गईं. इसके बाद यास्तिका भाटिया ने हरमनप्रीत का साथ दिया लेकिन टीम रनरेट को बढ़ाने में असफल रही. हरमनप्रीत इसी कोशिश में पहवेलियन लौट गई. उन्होंने 41 गेंदों में 40 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था. 

हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद भारतीय टीम तास के पत्तों की तरह बिखरने लगी और 102 रन तक 9 विकेट गंवा दिए. 20 ओवर में भारतीय टीम 102 रन बनाने में सफल रही. बांग्लादेश की ओर से रबाया खान ने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए तो सुल्ताना खातुन ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. नाहिदा, फहिमा और शोरना को भी एक एक विकेट मिले. 

यह भी पढे़ं: आज मिल जाएगी टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी, रोहित शर्मा ने कर दिया कन्फर्म

103 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही शाथी रानी आउट हो गईं. इसके हाद दिलारा अख्तर भी पवेलियन लौट गईं. हालांकि शमिमा सुल्तान ने एक छोर संभालकर रखा और बांग्लादेश को जीत की ओर बढ़ाती रहीं. वह 42 रन बनाकर आउट होने से पहले टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा चुकी थीं. हालांकि इसके बाद बांग्लादेश ने एक विकेट और गंवाया लेकिन 10 गेंद पहले ही 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया. तीन मैचों की सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम कर ली.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement