Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS 5th Test: केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड पर मंडरा रहा हार का खतरा, वार्नर और ख्वाजा ने पलटा मैच का रुख

England vs Australia 5th Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में पैंट कमिंस की टीम की स्थिति मजबूत हो गई है.

ENG vs AUS 5th Test: केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड पर मंडरा रहा हार का खतरा, वार्नर और ख्वाजा ने पलटा मैच का रुख

eng vs aus 5th test david warner usman khawaja fifty makes australia in strong position stuart broad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट (ENG vs AUS 5th Test) में मेहमान टीम की स्थिति काफी मजबूत हो गई है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के 384 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें एशेज क्रिकेट (The Ashes 2023) टेस्ट के चौथे दिन रविवार को यहां बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं. बारिश के कारण चाय का ब्रेक जल्दी लिया गया तब उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) 69 और उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर (David Warner) 58 रन बनाकर खेल रहे थे. लगातार बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और दिन का बाकी खेल रद्द करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 249 रन की दरकार है जबकि उसके सभी 10 विकेट बचे हैं. इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 395 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का लक्ष्य दिया.

ये भी पढ़ें: अजमल के 5 विकेट भारी पड़े थे धोनी के दो स्टंपिंग्स, पाकिस्तानी गेंदबाज ने 10 साल बाद रोया अपना दुखड़ा

इंग्लैंड की टीम 9 विकेट पर 389 रन से आगे खेलने उतरी. मौजूदा टेस्ट के बाद संन्यास ले रहे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने मिचेल स्टार्क के पहले ओवर में ही छक्का जड़ा लेकिन पांच गेंद बाद टॉड मर्फी ने जेम्स एंडरसन को LBW करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया. ऑस्ट्रेलिया ने 11 गेंद में अंतिम विकेट चटकाकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया. इंग्लैंड को अपने गेंदबाजों से जल्दी सफलता हासिल करने की उम्मीद थी लेकिन ख्वाजा और वार्नर ने अपनी टीम की ओर से सीरीज की पहले विकेट की पहली शतकीय साझेदारी करके मेजबान टीम के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा. इससे पहले मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों की सबसे बड़ी साझेदारी 73 रन की थी जो लार्ड्स में बनी थी.

Warner और Khawaja ने पलटा मैच का रुख

ख्वाजा और वार्नर मौजूदा सीरीज में तीन अर्धशतकीय साझेदारियां भी कर चुके हैं. लंच के बाद पारी के 33वें ओवर में मार्क वुड पहली बार गेंदबाजी के लिए उतरे. वार्नर ने उनकी गेंद पर एक रन के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की और फिर ख्वाजा ने अगली गेंद पर चार रन के साथ सीरीज का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. वार्नर ने भी इसके बाद 90 गेंद में अर्धशतक बनाया. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पांच मैच की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें: युवराज के 6 छक्कों ने बदल दी ब्रॉड की जिंदगी, तेज गेंदबाज ने बताई अपनी मेंटल स्थिति

पहले दोनों मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिए थे और तीसरा मुकाबला इंग्लैंड के नाम रहा था. चौथे मुकाबले में इंग्लैंड की स्थिति काफी मजबूत थी लेकिन बारिश ने खेल में बाधा डाली और मैच ड्रॉ हो गया. इस ड्रॉ ने इंग्लैंड से एशेज सीरीज छीन ली. पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने आक्रामाक रुख अपनाया और पहले दिन सिर्फ 54.4 ओवर में 283 रन बनाकर आउट हो गई. अब इंग्लैंड को टेस्ट बचाने के लिए या तो ऑस्ट्रेलिया के 10 विकेट विकेट हासिल करना होगा या उम्मीद करनी होगी कि कल दिन भर बारिश हो जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement