Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: Rohit Sharma और Virat Kohli की होगी अग्निपरिक्षा, वेस्टइंडीज के ये गेंदबाज बरपाएंगे कहर

IND vs WI 1st ODI Pitch Report: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज बारबाडोस के केनिंगस्टन ओवल में खेला जाएगा.

IND vs WI: Rohit Sharma और Virat Kohli की होगी अग्निपरिक्षा, वेस्टइंडीज के ये गेंदबाज बरपाएंगे कहर

ind vs wi 1st odi pitch report kensington oval bridgetown barbados pitch analysis india vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज से वनडे वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2023) की तैयारियों को परखने के इरादे से मैदान पर उतरना चाहेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ आज टीम इंडिया (India vs West Indies) केनिंगस्टन ओवल (Kensington Oval, Bridgetown, Barbados) के मैदान पर उतरेगी. इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जिनके पास शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्डकप की टीम में अपना स्थान पक्का करने पर होगी. टीम के कई सीनियर खिलाड़ी, जैसे मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर अलग अलग कारणों की वजह से टीम से बाहर हैं. ऐसे में युवाओं के पास मौके का फायदा उठाने का शानदार मौका है. 

ये भी पढ़ें: न स्टार स्पोर्ट्स और न ही सोनी स्पोर्ट्स, सिर्फ इस चैनल पर देखा जा सकेगा IND vs WI 1st ODI का सीधा प्रसारण

रोहित शर्मा एंड कंपनी आज केनिंगस्टन ओवल के मैदान पर उतरेगी, जो बारबाडोस के आइलैंड पर बसे ब्रिजटाउन में स्थित है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा और आधा घंटा पहले यानी 6.30 बजे टॉस होगा. भारतीय टीम वनडे वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि वेस्टइंडीज पहली बार इस टूर्नामेंट में नजर नहीं आएगी. ऐसे में जहां वेस्टइंडीज के पास खुद को साबित करने का मौका होगा तो भारतीय टीम अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेगी.

भारतीय टीम के खिलाफ शिमरन हेटमायर को टीम में शामिल किया गया है जिनका औसत 45 से भी अधिक का है. दूसरी ओर अल्जारी जोसेफ भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं. उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को तीन तीन बार पवेलियन की राह दिखाई है. ऐसे में भारतीय दिग्गजों की यहां अग्निपरिक्षा होने वाली है. तेज गेंदबाज यहां गदर मचा सकते हैं. अगर आकाश में बादल रहे तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें और बढ़ जाएंगी. इस मैदान पर यह 50वां मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले 49 मुकाबले में 22 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 25 बार चेज करते हुए टीमों की जीत मिली है. 

IND vs WI ODI Series के लिए West Indies की Squad

शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शिमरन हेटमायर, एलिक अथानाज, रोवमैन पॉवेल, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, ओशेन थॉमस, जेडेन सील्स, केविन सिंक्लेयर, डोमिनिक ड्रेक्स और यानिक करिया.

IND vs WI ODI Series के लिए India की Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर , अक्षर पटेल, ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement