Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 1st Test: Yashasvi Jaiswal का डोमेनिका में जलवा जारी, डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलेने वाले बने सबसे युवा भारतीय

India vs West Indies 1st Test: डोमेनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन के तीसरे ओवर में ही यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया.

IND vs WI 1st Test: Yashasvi Jaiswal का डोमेनिका में जलवा जारी, डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलेने वाले बने सबसे युवा भारतीय

ind vs wi 1st test Yashasvi Jaiswal becomes youngest indian to register 150-plus score on Test debut

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डोमेनिका में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया. वह डेब्यू टेस्ट में 150 से ज्यादा स्कोर करने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए. जायसवाल 21 साल और 196 दिन के हैं और उन्होंने तीसरे दिन के तीसरे ओवर में जैसन होल्डर की गेंद पर एक रन लेकर यह कारनामा किया. उन्होंने अबी तक अपनी पारी में 360 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए हैं. डेब्यू टेस्ट में 150 से अधिक रन की पारी खेलने वाले दुनिया के सबसे युवा बल्लेबाज पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद हैं. उन्होंने सिर्फ 19 साल और 119 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था. 

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोकने के बाद विराट कोहली से की इस बात की शिकायत

जायसवाल ने इंटरनेशनल करियर की तीसरे दिन ही रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल भारत के लिए डेब्यू मैच में 150 से अधिक रन की पारी खेलने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. 1930 में वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 साल 226 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था. इस लिस्ट में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का नाम सबसे आगे है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 साल 119 दिन की उम्र में 1976 में यह कारनामा किया था. 

डेब्यू मैच में सबसे कम उम्र में 150+ की पारी खेलने वाले बल्लेबाज

19 दिन 119 दिन - जावेद मियांदाद (पाकिस्तान) बनाम न्यूजीलैंड, लाहौर, 1976
19 वर्ष 149 दिन - आर्ची जैक्सन (ऑस्ट्रेलिया) बनाम इंग्लैंड, एडिलेड, 1929
19 वर्ष 354 दिन - डौग वाल्टर्स (ऑस्ट्रेलिया) बनाम इंग्लैंड, ब्रिस्बेन, 1965
20 वर्ष 226 दिन - जॉर्ज हेडली (वेस्टइंडीज) बनाम इंग्लैंड, ब्रिजटाउन, 1930
21 वर्ष 196 दिन - यशस्वी जयसवाल (भारत) बनाम वेस्टइंडीज, डोमेनिका, 2023

इससे पहले दूसरे दिन रोहित शर्मा और जायसवाल के शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंजी के स्कोर को पार कर लिया. दोनों ने अपना अपना शतक पूरा किया. रोहित शर्मा 103 रन बनाकर आउट हुए तो गिल भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. तीसरे सत्र में कोहली और जयसवाल मिलकर 67 रन जोड़े. जिससे भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट गंवाकर 312 रन बना लिए. टीम इंडिया की कुल बढ़त अब 162 रन की हो गई थी.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement