Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs BANW: मीरपुर में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 108 रन से रौंदकर सीरीज में हासिल की बराबरी

Bangladesh Women vs India Women: मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में जेमीमा रॉड्रिग्स ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल किया.

INDW vs BANW: मीरपुर में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 108 रन से रौंदकर सीरीज में हासिल की बराबरी

ind w vs ban w jemimah rodrigues all round performance help india women to equalize odi series 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बुधवार को मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की. इस मुकाबले में जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने चार विकेट भी चटकाए.  जिसकी बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 108 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. भारत ने जेमिमा और कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की 91 गेंद में 73 रन की साझेदारी की बदौलत आठ विकेट पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया था. 

ये भी पढ़ें: भारत के सामने पाकिस्तान का बुरा हाल, 100 के भीतर आधी टीम लौट गई पवेलियन

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम फरगाना हक और रितु मोनी के बीच चौथे विकेट की 68 रन की साझेदारी से तीन विकेट पर 106 रन बनाकर अच्छी टक्कर दे रही थी. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद मेजबान टीम 35.1 ओवर में 120 रन पर सिमट गई. जेमिमा ने गेंदबाजी से भी कमाल दिखाते हुए 3.1 ओवर में तीन रन देकर चार विकेट चटकाए. लेग स्पिनर देविका वैद्य ने भी 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. रितु और फरगाना को विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने देविका और जेमिमा की गेंद पर स्टंप किया.

सितंबर के बाद अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहीं तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने सलामी बल्लेबाज मुर्शीदा खातून को आउट किया. हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रभावी स्कोर खड़ा करने का अच्छा मौका था. हमने अंत तक बल्लेबाजी करने के बारे में बात की थी. जब जेमी आई तो हमने गेंद के अनुसार बल्लेबाजी की और हमारा ध्यान स्ट्राइक रोटेट करने पर था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सपाट पिचों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, काफी लंबे समय बाद वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और इसलिए हम तेजी से सामंजस्य नहीं बैठा पाए. लेकिन पहले मैच के बाद हमने सामंजस्य बैठाने और इस तरह की पिच पर बल्लेबाजी करने को लेकर बात की.’’ 

स्मृति मंधाना ने दी अच्छी शुरुआत

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 58 गेंद में 36 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम 68 रन तक तीन विकेट गंवाकर संकट में थी. जेमिमा और हरनमप्रीत ने इसके बाद पारी को संभाला. करियर की सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी खेलने वाली जेमिमा ने हरलीन देओल के साथ भी 55 रन की साझेदारी की. हरमनप्रीत के बाएं हाथ में दर्द के कारण रिटायर्ड हर्ट होने पर हरलीन क्रीज पर उतरी थी. भारत जेमिमा की आक्रामक पारी की बदौलत शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में धीमी शुरुआत से उबरने में सफल रहा. जेमिमा ने 78 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे. हरमनप्रीत पारी के अंतिम ओवरों में मैदान पर उतरीं और उन्होंने अर्धशतक पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: ये हैं पाकिस्तान के सऊद शकील, जिन्होंने छठे मैच में किया वो काम जो सचिन और कोहली न कर सके

हरमनप्रीत ने 88 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े. इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के गेंदबाजों की सटीक लाइन और लेंथ के सामने रन बनाने में परेशानी हुई. मारूफा अख्तर ने पारी के पांचवें ओवर में सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया को बोल्ड किया जबकि यस्तिका भाटिया रन आउट हुईं. हरमनप्रीत और स्मृति इसके बाद क्रीज पर थे. स्पिनरों को पिच से अच्छा टर्न और उछाल मिल रहा था. दोनों 66 गेंद में 28 रन की जोड़ी सकीं. रन गति बढ़ाने में प्रयास में स्मृति लेग स्पिनर राबिया खान की गेंद पर बोल्ड हो गईं, जिससे भारत का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन हो गया. इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत ने मैच की कहानी बदल दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement