Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KS Bharat की होगी छुट्टी, सबसे तेज 200 बनाने वाला ये खिलाड़ी अब करेगा विकेट के पीछे से खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का बल्ले से प्रदर्शन कुछ खास नहीं रही था.

KS Bharat की होगी छुट्टी, सबसे तेज 200 बनाने वाला ये खिलाड़ी अब करेगा विकेट के पीछे से खेल

India likely to try Ishan Kishan in place of KS Bharat against West Indies ind vs wi series 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल (WTC Final 2023) में शर्मनाक हार झेलने के बाद टेस्ट टीम को लेकर बड़े फैसले किए जा सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट इस बात पर विचार कर रहा है कि 12 जुलाई से डोमिनिका में खेले जाने वाले वेस्टइंडीज (India Tour of West Indies) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) को केएस भरत (KS Bharat) से आगे रखा जाए या नहीं. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मैनेजमेंट इंग्लैंड की उस रणनीति को ध्यान में रखते हुए ये विचार कर रही है, जिसमें इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो को बेन फॉक्स की जगह एशेज सीरीज के पहले मैच में शामिल किया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत बल्ले से प्रभावित नहीं कर पाए थे. उस टीम में ईशान किशन को भी शामिल किया गया था लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.  

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर क्यों उड़ाया जा रहा पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक, पढ़ें PCB का क्या है इससे लेना देना  

बात अगर इंग्लैंड की रणनीति की करें तो जॉनी बेयरस्टो को इंग्लैंड का सबसे अच्छा विकेटकीपर माना जाता है. बेयरस्टो ने पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टंप्स के पीछे कई गलतियां की हैं. लेकिन जब बल्लेबाजी की बात आती है तो फॉक्स बेयरस्टो के करीब नहीं आते हैं. बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पहली पारी में 78 रन बनाए और ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की खेल शैली में सही फिट बैठते हैं. ईशान किशन और केएस भरत में से किसी एक को चुनने की बात इसलिए हो रही है, क्योंकि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं और अभी तक उबर नहीं पाए हैं. 

वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

ऋषभ पंत ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अच्छी विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी कमाल की पारी खेलते हैं. उनकी स्ट्राइक रेट टेस्ट में भी वनडे जैसी होती है. पंत की चोट के बाद भारत ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए केएस भरत को चुना. डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाने की बात चल रही थी लेकिन टीम मैनेजमेंट ने भरत के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया. फाइनल से पहले, टीम इंडिया के नेट सत्र में पर्याप्त संकेत थे कि भरत नंबर 1 पसंद है. ईशान ने कभी भी अपने दस्ताने और पैड पहनकर ट्रेनिंग नहीं की. उन्हें सिर्फ रेगुलर बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए देखा गया. हालांकि अब वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान को भरत से पहले मौका मिल सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement