Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया में जल्द नजर आएंगे मोहम्मद कैफ, इस खतरनाक तेज गेंदबाज से है खून का रिश्ता

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ बंगाल के लिए क्रिकेट खेलते हैं. वह गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करते हैं.

टीम इंडिया में जल्द नजर आएंगे मोहम्मद कैफ, इस खतरनाक तेज गेंदबाज से है खून का रिश्ता

indian cricketer mohammed shami brother mohammed kaif may got call from team india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम में आपने कई भाईयों को एक साथ खेलते देखा होगा. इरफान पठान और यूसुफ पठान की जोड़ी हो या हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या की जोड़ी. अब टीम इंडिया में एक और क्रिकेटर का भाई दस्तक देने के लिए तैयार है. अमरोहा के मोहम्मद कैफ अपनी तेज गेंदबाजी से छाप छोड़ रहे हैं. मोहम्मद कैफ भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के भाई हैं. शमी ने भी अपना क्रिकेट करियर बंगाल के साथ शुरू किया था और अब भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज बन चुके हैं. अपनी रफ्तार और सटीक यॉर्कर से बड़े बड़े बल्लेबाजों को धूल चटाने वाले शमी ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था. 

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज में नहीं चला इनका बल्ला तो BCCI ले सकती है बड़ा फैसला, कोहली समेत इन खिलाड़ियों पर रहेगा दबाव

शमी के भाई मोहम्मद कैफ भी अपने बड़े भाई की तरह देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं. लॉकडाउन के दौरान दोनों भाइयों ने अपने खेतों में ही पिच बनाकर प्रैक्टिस की थी. दोनों भाइयों ने गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी की भी प्रैक्टिस की थी. इसका फायदा शमी को टेस्ट क्रिकेट में भी मिला था और उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स लगाए थे. साल 2021 में लिस्ट ए क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले मोहम्मद कैफ ने अभी तक सिर्फ 2 लिस्ट ए मैच खेला है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Md kaif (@mdkaif1012)

कैफ को टी20 फॉर्मेट का गेंदबाज माना जाता है. उन्होंने बंगाल टी20 चैलेंजर्स में अपना पहला मैच 8 सितंबर 2021 को खेला था. उस मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था. हालांकि कैफ का अभी तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है. कैफ दाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं. उनका जन्म 1996 में अमरोहा में हुआ था. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ने तोड़ा आयरलैंड का सपना, भारत में होने वाले ODI World Cup 2023 से बाहर हुई ये 4 टीमें  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement