Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: Bumrah की होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कब तक

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं और कप्तान रोहित उन्हें वर्ल्डकप से पहले मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं.

World Cup 2023: Bumrah की होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कब तक

jasprit bumrah fitness updates rohit sharma reacts on his availability before odi world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने संकेत दिया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मैदान पर वापसी तुरंत नहीं होने जा रही. हालांकि वह विश्व कप से पहले उन्हें टीम में देखना चाहते हैं. रोहित ने बुमराह की रिकवरी के बारे में कहा कि अभी सब कुछ सकारात्मक लग रहा है. उन्होंने कहा कि वह इसकी गारंटी नहीं दे सकते कि बुमराह आयरलैंड (India vs Ireland) में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘‘बुमराह के पास अपार अनुभव है. वह गंभीर चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और मुझे नहीं पता कि वह आयरलैंड जाएंगे या नहीं क्योंकि अभी टीम का ऐलान नहीं हुआ है.’’ 

ये भी पढ़ें: बाबर ने नहीं दिखाया भरोसा तो गेंदबाज ने श्रीलंका से लिया बदला

उन्होंने कहा ,‘‘वह खेल पाते है तो अच्छा है. हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप से पहले खेलें. गंभीर चोट के बाद वापसी करने पर मैच फिटनेस, मैच का अनुभव काफी अहम होता है. हम देखेंगे कि क्या योजना है क्योंकि सब कुछ उनकी रिकवरी पर निर्भर करता है. अभी सब सकारात्मक लग रहा है.’’ बुमराह ने मार्च में पीठ के दर्द से छुटकारा पाने के लिए सर्जरी कराई थी. उसके बाद से वह रिकवरी में जुटे हैं. उन्होंने भारत के लिये आखिरी मैच पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 खेला था. 

फिट हुए तो आयरलैंड दौरे पर जा सकते हैं बुमराह

आयरलैंड में सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप खेलना है. इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेली जाएगी. आयरलैंड सीरीज और एशिया कप नहीं खेलने पर बुमराह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेंगे जो विश्व कप से ठीक पहले होनी है. रोहित ने कहा ,‘‘हमारी टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं लेकिन हम देखेंगे कि विश्व कप में कौन खेलेगा और उन्हें पूरा मैच अभ्यास देंगे. हमें 15-20 खिलाड़ियों का पूल बनाना होगा क्योंकि कोई भी चोटिल हो सकता है.’’ 

ये भी पढ़ें: ओवल में ऑस्ट्रेलिया रचेगी इतिहास या इंग्लैंड हासिल करेगी बराबरी? भारत में देखें लाइव

आपको बता दें कि अगर बुमराह फिट होते हैं तो हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और जडेजा जैसे खिलाड़ियों को आराम देकर आयरलैंड दौरे पर उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इस टीम में रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है. आपको बता दें कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद आयरलैंड दौरे पर जाएंगी, जहां उन्हें तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement