Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 से पहले कुसल मेंडिज की आई आंधी, सिर्फ चौके छक्कों से ठोक डाले 64 रन

Lanka Premier League 2023: पल्लेकल में खेले जा रहे लंका प्रीमियर लीग 2023 के 8वें मुकाबले में कुसल मेंडिस ने तूफानी पारी खेली और सिर्फ चौके छक्कों से 64 रन बना डाले.

Asia Cup 2023 से पहले कुसल मेंडिज की आई आंधी, सिर्फ चौके छक्कों से ठोक डाले 64 रन

lanka premier league 2023 cls vs dma kusal mendis smashed 8 sixes and 4 fours againts babar azam naseem shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 से पहले श्रीलंका के सबसे अनुभवी बल्लेबाज कुसल मेंडिस फॉर्म में लौट आए हैं. पिछले कुछ समय से उन्हें शुरुआत अच्छी मिल रही थी लेकिन बड़ी पारी में वह बदल नहीं पा रहे थे. लंका प्रीमियर लीग 2023 के 8वें मुकाबले में कोलंबो स्टाइकर्स के खिलाफ मेंडिस ने शानदार पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों में 87 रन ठोक दिए. उन्होंने इस दौरान 8 छक्के और 4 चौके जड़े. हालांकि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाद नसीम शाह ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. मेंडिस के अलावा सदीरा समरविक्रमा ने भी 35 गेंदों में 59 रन की पारी खेली. आखिरी ओवरों में धनंजय डीसिल्वा ने 7 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन ठोकर कर दांबुला ऑरा को 192 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. 

ये भी पढ़ें: Jos Buttler और Philip Salt के तूफान को रोक पाएंगे मार्क वुड? जानें कहां और कब देखें लाइव

दांबुला ऑरा के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मथीशा पथिराना ने 5वें ओवर में अविष्का फर्नांडो को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद कप्तान कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने मोर्चा संभाला और कोलंबो स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. कुसल मेंडिस पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नवाज के एक ही ओवर में 3 छक्के लगाकर30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 11वें ओवर में वेंडरसे ने सिर्फ 5 रन खर्च किया. धनंजय डीसिल्वा के ओवर में कुसल मेंडिस ने लगातार चौका और एक छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 13वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया.

चमिका करुणारत्ने ने पारी का 14वां ओवर डाला जिसमें समरविक्रमा ने दो चौके और एक छक्का लगा दिया. मेडिंस ने इस ओवर में ही एक और छक्का लगाकर 100 रन की साझेदारी पूरी की. 15 ओवर तक दोनों ने टीम को 143 तक पहुंचा दिया. इस साझेदारी को पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने तोड़ा. उन्होंने कुसल मेंडिस को बाबर आजम के हाथों कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखाई. 

समरविक्रमा ने भी लगाई शानदार फिफ्टी

विकेट गिरने के बाद भी दाबुंला ऑरा के रनरेट में कोई कमी नहीं आई और बची हुई तीन गेंदों पर समरविक्रमा ने दो चौके लगाकर 9 रन बटोरे और अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 17वें ओवर में उन्हें चमिका करुणारत्ने ने पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. नसीम शाह ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन खर्च किए और आखिरी ओवर में दांबुला ऑरा के बल्लेबाजों ने 13 रन बटोरकर टीम को 190 के पार पहुंचा दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement