Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL Vs Pak: 7 साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगी पाकिस्तान, जानें कैसे श्रीलंकाई टीम की वजह से बदल गई थी पाक क्रिकेट की तस्वीर

SL Vs Pak Series: सात साल बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका का दौरा टेस्ट मैच खेलने के लिए करने वाली है. साल 2009 में जब श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ उसने हमेशा के लिए पाक क्रिकेट की तस्वीर बदल दी थी.

SL Vs Pak: 7 साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगी पाकिस्त��ान, जानें कैसे श्रीलंकाई टीम की वजह से बदल गई थी पाक क्रिकेट की तस्वीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः श्रीलंका और पाकिस्तान (SL Vs Pak) के बीच इसी महीने में 2 टेस्ट मैच खेले जाने वाले हैं. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण है और सात साल बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका का दौरा करने वाली है. इन दोनों टीमों के बीच कोई भी मुकाबला हो तो साल 2009 की याद आ ही जाती है. उसी साल श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर स्टेडियम जाने के दौरान आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट आयोजनों की तस्वीर बदल गई. सभी टीमों ने पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों की वजह से क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था.  2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान में आईसीसी ( ICC ) ने सुरक्षा कारणों से  मैच करवाने से साफ मना कर दिया था. जानें कैसे हुई पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैचों की वापसी.

पाकिस्तान में 6 साल बाद क्रिकेट की वापसी.
2009 में श्रीलंकाई टीम पर आंतकवादी हमला होने के बाद पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों को देखते हुए सभी देशों ने पाकिस्तान में अपनी टीमों को भेजने से मना कर दिया था. 6 साल बाद 2015 में जिम्बाब्वे पहली टीम थी जिसने पाकिस्तान का दौरा किया. 2019 में एक बार फिर श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया. कड़ी सुरक्षा के बीच इसके सारे मैच खेले गए थे.

यह भी पढें: पाकिस्तान के टॉप 5 गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट में लिए सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में एक हिंदू भी

इंग्लैंड के सामने घर में  ढेर पाकिस्तान
2022 में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली बड़ी टीम थी, पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही घर में 3-0 से टेस्ट श्रृंखला से हाथ धोना पड़ा था. अब पाकिस्तान की टीम अगले साल मई 2024 में इंग्लैंड का दौरा करेगी. न्यूजीलैंड की टीम ने भी इसी साल अप्रैल 2023 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

एशिया कप पाकिस्तान करेगा होस्ट
31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान होस्ट करने वाला हैं. भारतीय टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से साफ इनकार कर दिया है. आईसीसी ने  हाईब्रिड मॉडल को अपनाते हुए 4 मैच पाकिस्तान में तो बचे हुए 9 मैचों को श्रीलंका में करवाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: Jonny Bairstow की जिंदगी रही है बेहद मुश्किल, 8 की उम्र में पिता ने कर ली थी आत्महत्या

जुलाई में पाकिस्तान श्रीलंका होगी रवाना.
पाकिस्तान जुलाई में श्रीलंका का दौरा करगी जहां पाकिस्तानी टीम को 2 टेस्ट मैच के साथ 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं, वहीं भारत में होने वाले विश्व कप 2023 में पाकिस्तानी  टीम ने अपने स्टेडियम को बदलने की मांग की थी, जिसको ICC ने सिरे से नकार दिया है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान सरकार से दौरा करने के लिए इजाजत मांगी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement