Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK 1st Test: पाकिस्तान को एक साल बाद मिली टेस्ट में जीत, श्रीलंका को घर में घुसकर दी मात

Sri Lanka vs Pakistan Test Series 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरी जीत इसी मैदान पर पिछले साल गॉल में मिली थी.

SL vs PAK 1st Test: पाकिस्तान को एक साल बाद मिली टेस्ट में जीत, श्रीलंका को घर में घुसकर दी मात

sl vs pak 1st test pakistan beat sri lanka in galle test by 4 wickets to lead in test series 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गॉल में खेले गए पहले टेस्ट (SL vs PAK 1st Test) में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हरा दिया. पाकिस्तान की यह इस साल की पहली जीत है. उन्हें टेस्ट में अपनी आखिरी जीत साल 2022 में जूलाई में ही इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ मिली थी. इस मुकाबले में भी पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत मिली और पहली पारी में साउद शकील (Saud Shakeel) के दोहरे की बदलौत ग्रीन आर्मी ने 461 रन बनाकर 149 रन की बढ़त हासिल लिया. दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम सिर्फ 279 रन बना सकी और पाकिस्तान को 133 रन का लक्ष्य मिला. 

ये भी पढ़ें: स्टुअर्ट ब्रॉड ने रचा कीर्तिमान, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के सिर्फ 5वें गेंदबाज

133 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अब्दुल्ला शफिक 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इमाम उल हक ने एक छोर संभाल कर रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और 40 के भीतर पाकिस्तान ने 3 विकेट गंवा दिए. बाबर आजम और सरफराज अहमद ने इमाम का कुछ देर साथ दिया लेकिन टारगेट तक पहुंचने से पहले दोनों पवेलियन लौट गए. 

दूसरी पारी में इमाम ने संभाला मोर्चा

हालांकि इमाम ने हार नहीं मानी और अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 84 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत दिला दी. इस जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे हो गई है. श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज और धनंजय डिसिल्वा ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की. मैथ्यूज 64 रन बनाकर आउट हुए तो धनंजय ने 122 रन की पारी खेली. 

साउद शकील ने पहली पारी में ठोका था दोहरा शतक

शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किए तो अबरार अहमद ने तीन और आघा सलमान ने एक विकेट चटकाया. पाकिस्तान की पहली पारी के हीरो रहे साउद शकील ने 208 रन की पारी खेली. इसके अलावा आघा सलमान ने 83 रन बनाए. रमेश मेंडिज ने 5 विकेट हासिल किए तो प्रभात जयासूर्या ने तीन विकेट हासिल किए. उन्होंने दूसरी पारी में भी चार विकेट चटकाए और अगर पाकिस्तान के सामने 200 के आसपास का लक्ष्य होता तो मैच की कहानी बदल भी सकती थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement