Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 के लिए दादा को नहीं है अश्विन और रवींद्र जडेजा पर भरोसा, इस स्पिनर को मौका देने की बात कही 

Sourav Ganguly On Yuzvendra Chahal: बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज बताया है. उन्होंने बीसीसीआई से लेग स्पिनर के प्रदर्शन पर नजर रखने का आग्रह किया है. 

World Cup 2023 के लिए दादा को नहीं है अश्विन और रवीं�द्र जडेजा पर भरोसा, इस स्पिनर को मौका देने की बात कही 

Sourav Ganguly On World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में अब कुछ ही वक्त बचा है और अभी से टीम चुने जाने को लेकर कयास शुरू हो गए हैं. माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी पर भी वर्ल्ड कप में भरोसा जताया जाएगा. हालांकि सौरव गांगुली ने इन दोनों अनुभवी स्पिनर्स की जगह पर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन पर नजर रखने की बात की है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को इस लेग स्पिनर के प्रदर्शन पर नजर बनाए रखनी चाहिए क्योंकि यह बॉलर अपने दम पर गेम पलट सकता है. चहल पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थे लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. 

स्पिनर को टूर्नामेंट के लिए बताया महत्वपूर्ण 
सौरव गांगुली ने कहा कि कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई अच्छे स्पिनर्स हैं लेकिन युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनके प्रदर्शन में निरंतरता है. वह लगाता टी20 और वनडे दोनों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कई बड़े टूर्नामेंट में खेलने के उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. गांगुली ने कहा कि यह जरूरी है कि चहल के प्रदर्शन पर नजर रखी जाए. यह स्पिनर अपने खेल से कभी भी गेम पलटने का माद्दा रखता है. गांगुली ने यह भी कहा कि भारत में साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रिस्ट स्पिनर्स को खेलने में परेशानी होती है. ऐसे में चहल बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: जॉनी बेयरेस्टो रन आउट विवाद में कूदे ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगाई लताड़

2011 वर्ल्ड कप में पीयूष चावला ने जीत में निभाई थी बड़ी भूमिका 
2011 वर्ल्ड कप में पीयूष चावला टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए थे. सौरव गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ जीत में रिस्ट स्पिनर्स बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. प्लेइंग 11 में स्पिनर्स की मौजूदगी इन टीमों को रोक सकती है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि जैसे 2011 वर्ल्ड कप में पीयूष चावला टीम की सफलता की वजह बने थे वैसे ही इस वर्ल्ड कप में स्पिनर्स बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है और यह पहली बार है जब भारत में विश्व कप का आयोजन स्वतंत्र तौर पर हो रहा है. इससे पहले संयुक्त मेजबानी ही हुई है. 

यह भी पढ़ें: स्टुअर्ट ब्रॉड का फूटा डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे सीनियर्स पर गुस्सा, याद दिलाया पुराना कांड

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement