Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिछले दो टेस्ट सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सका है पाकिस्तान, क्या श्रीलंका के खिलाफ बदलेगी कहानी?

Sri Lanka vs Pakistan Test Series 2023: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को पहला टेस्ट 16 जुलाई से गॉल में खेलना है. इस मुकाबले को भारत में भी लाइव देखा जा सकता है.

पिछले दो टेस्ट सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सका है पाकिस्तान, क्या श्रीलंका के खिलाफ बदलेगी कहानी?

sri lanka vs pakistan test series 2023 fixtures schedule and live streaming details in india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का तीसरा साइकल शुरू हो चुका है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के साथ नए साइकल की शुरुआत हुई. अब पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) की टीमें भी अपने अभियान का आगाज करने जा रहे हैं. दोनों टीमों को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 16 जुलाई से होने जा रही है. श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज (SL vs PAK Test Series 2023) का पहला मुकाबला गॉल में खेला जाएगा. इस मुकाबले को भारत में भी लाइव देखा जा सकेगा. पाकिस्तान की टीम पिछले दो सीरीज से एक मैच भी जीतने में असफल रही है. पहले इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें सीरीज गंवानी पड़ी फिर न्यूजीलैंड ने भी उन्हें एक भी मैच जीतने नहीं दिया था. ये दोनों सीरीज पाकिस्तान के घर पर ही खेली गई थी. 

ये भी पढ़ें: हेडिंग्ले में स्टीव स्मिथ लगाएंगे शतकों की हैट्रिक, इंग्लैंड के पास बचने का कोई मौका नहीं 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी आखिरी जीत श्रीलंका के खिलाफ ही पिछले साल मिली थी. उसके बाद पाकिस्तान ने अपने घर पर दो टेस्ट सीरीज खेली लेकिन एक मुकाबला भी नहीं जीत सकी. दोनों ही टीमें अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही हैं. हालांकि श्रीलंका की टीम पिछली बार दावेदार जरूर थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और भारत को फाइनल की टिकट मिल गई थी. अब श्रीलंकाई टीम इस साइकल को मजबूती के साथ शुरू करना चाहेगी और पाकिस्तान से मिली घर में मुकाबले में हार का बदला भी लेना चाहेगी. 

कब और कहां भारत में देखें लाइव

पिछले साल 16 जुलाई से भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी. गॉल में पाकिस्तान ने बाजी मारी थी तो दूसरे टेस्ट में श्रींलका ने जीत हासिल कर सीरीज बराबर कर ली थी. अब दोनों टीमें एक बार फिर से एक साल के बाद उसी मैदान पर भिड़ने के लिए तैयार हैं. भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर इस सीरीज का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है. लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आपको सोनी लिव ऐप पर जाना होगा. पहला टेस्ट गॉल में 16 से 20 जुलाई के बीच खेला जाएगा, तो दूसरा टेस्ट कोलम्बो में 24 से 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा. दोनों मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement