Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS Test: Bazball के चक्कर में 60 ओवर भी नहीं खेल पाई इंग्लैंड, Harry Brook ने बचाई लाज

England vs Australia 5th Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे 5वें एशेज टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड 55 ओवर के भीतर ऑलआउट हो गई.

ENG vs AUS Test: Bazball के चक्कर में 60 ओवर भी नहीं खेल पाई इंग्लैंड, Harry Brook ने बचाई लाज

the ashes 2023 eng vs aus 5th test england batsman struggle against australian bowler to play bazball cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे एशेज सीरीज के 5वें मुकाबले में इंग्लैंड एक बार फिर से अपनी ही जाल में फंसती नजर आ रही है. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के चार विकेट लेकर इंग्लैंड को 283 रन पर समेटने में मदद की. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 61 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी कर लिया है. इंग्लैंड के बल्लेबाज यहां भी बैजबॉल खेलने की कोशिश में मैदान पर उतरे लेकिन हैरी ब्रुक के अलावा किसी को ज्यादा सफलता मिली नहीं और पूरी टीम 55 ओवर भी नहीं खेल सकी. ब्रुक के अलावा कोई बल्लेबाज 50 के आंकड़े को भी नहीं छू सका. 

ये भी पढ़ें: पहले वनडे में कहर बरपाने वाले कुलदीप यादव ने बता दी सच्चाई, इस वजह से नहीं मिल रहा था मौका

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का गंवाया जो क्रिस वोक्स की गेंद पर जैक क्राउली को कैच दे बैठे. उन्होंने 24 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 26 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मार्नस लाबुशेन दो रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे. ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 222 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बचे हुए हैं. इससे पहले स्टार्क, टॉड मर्फी और जोश हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 54.4 ओवर में 283 रन पर सिमट गई. 

Harry Brook ने बचाई इंग्लैंड की लाज

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने मौजूदा सीरीज में उम्मीद मुताबिक नतीजे नहीं मिलने के बावजूद एक बार फिर आक्रामक बल्लेबाजी की रणनीति अपनाई. हैरी ब्रूक के 85 रनों की पारी को छोड़कर मेजबान टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. उन्होंने 91 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे. सलामी बल्लेबाज बेन डकेट 41, मोईन अली 34, वोक्स 36 और मार्क वुड 28 अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. वोक्स और वुड ने हालांकि उस समय आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की जब टीम 212 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. 

ये भी पढ़ें: दूसरे वनडे का मजा कहीं बारिश न कर दे किरकिरा, जानें कैसा रहेगा बारबाडोस का मौसम

ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज 2023 में 2-1 की बढ़त के साथ पहले ही ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखना सुनिश्चित कर चुकी है. पहले दो टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत हासिल की थी तो तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए सीरीज का जिंदा रखा. चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की स्थिति मजबूत थी लेकिन बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की हार बचा ली और कंगारुओं को एशेज बरकरार रखने में मदद की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement