Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS 5th Test: रूट और बेयरस्टो ने ओवल में खेली धुंआधार पारी, 100 की साझेदारी में जड़े 20 चौके

England vs Australia 5th Test 2023: केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बैजबॉल जारी है. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो तेजी से रन बना रहे हैं.

ENG vs AUS 5th Test: रूट और बेयरस्टो ने ओवल में खेली धुंआधार पारी, 100 की साझेदारी में जड़े 20 चौके

the Ashes eng vs aus 5th test joe root johny bairstow cracking innings at kennington oval london

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज सीरीज 2023 (The Ashes 2023) के पांचवें मुकाबले (ENG vs AUS 5th Test) को जीतने के लिए इंग्लैंड की टीम पूरी जोर लगा रही है. पहले दिन ने मेजबान टीम एक साफ रणनीति के साथ मैदान पर उतरी है कि उन्हें पूरे मैच में तेजी से रन बनाने हैं. पहली पारी में 283 रन पर सिमटने के बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप की काफी आलोचना हुई थी लेकिन इंग्लैंड को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और दूसरी पारी में भी वह उसी इरादे के साथ मैदान पर उतरे और धमाल मचाना शुरू कर दिया. फिलहाल इंग्लैंड ने 320 रन बना लिए हैं और उनके सिर्फ 4 विकेट गिरे हैं. जो रूट (Joe Root) 80 और जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) और 70 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी हो चुकी है और वो भी सिर्फ 141 गेंदों में. इस दौरान दोनों ने मिलकर 19 चौके और एक छ्क्का लगाया है. 

ये भी पढ़ें: नहीं चला Sanju Samson का IPL वाला जादू, 23 रन के भीतर भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन

टॉस हारने के बाद केनिंगटन ओवल में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे. वह पहले दिन ही 54.4 ओवर में ऑलआउट हो गई थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 295 रन पर सिमट गई. हालांकि कंगारू टीम 12 रन की मामूली बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की शुरुआत धमाकेदार रही. दूसरी पारी में इंग्लैंड को 79 के स्कोर पर पहला झटका लगा, जब बेन डकेट 55 गेंदों में सात चौके की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए. डकेट को स्टार्क ने विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया. 

रूट और बेयरस्टो ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

इंग्लैंड को दूसरा झटका 140 के स्कोर पर लगा, जब जैक क्राउली 76 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बेन स्टोक्स और जो रूट ने मोर्चा संभाला और लंच ब्रेक तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने लंच के बाद भी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और टीम को 200 के पार पहुंचाया. बेन स्टोक्स मर्फी की गेंद पर पैट कमिंस को कैच दे बैठे और 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे. स्टोक्स के आउट होने के बाद हैरी ब्रुक मैदान पर आए और सिर्फ एक छक्का लगाकर पवेलियन लौट गए. उन्हेंन हेजलवुड ने 7 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. 

इसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली. 222 के स्कोर पर हैरी ब्रूक के आउट होने के बाद रूट ने अपना 60वां टेस्ट अर्धशतक जमाया. जो रूट के बाद जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक था. दोनों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 141 गेंदों में 100 रन जोड़ डाले. दोनों ने कुल 110 रन जोड़े, जब रूट 91 के स्कोर पर मर्फी की गेंद पर बोल्ड हुए. फिलहाल इंग्लैंड ने 324 रन की बढ़त बना ली है. बेयरस्टो71 और मोईन अली 3 रन बनाकर खेल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement