Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TNPL 2023: रवि अश्विन ने फिर अपने फैसले के किया हैरान, थर्ड अंपायर के फैसले पर भी ले लिया रिव्यू

Tamil Nadu Premier League 2023: त्रिचि और डिंडिगुल ड्रैगन्स के बीच खेले गए मुकाबले में रवि अश्विन ने एक ही गेंद पर दो बार रिव्यू लिया.

TNPL 2023: रवि अश्विन ने फिर अपने फैसले के किया हैरान, थर्ड अंपायर के फैसले पर भी ले लिया रिव्यू

tnpl 2023 ravi ashwin takes review on third empire decision in tamil nadu premier league 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में बढ़ रहे लगातार तकनीकों से खेल में सुधार तो हो ही रहा है, साथ इस विवाद भी बढ़ता जा रहा है. अक्सर आपने मैदान पर अंपायर के डिसिजन के फैसले पर खिलाड़ियों को रिव्यू लेते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी खिलाड़ी को थर्ड अंपायर के फैसले को चैलेंज करते देखा है. क्रिकेट इतिहास में बुधवार को ऐसा पहली बार हुआ. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में बुधवार को त्रिचि और डिंडिगुल ड्रैगन्स ​​​​​​के बीच खेले गए मुकाबले में ऐसा देखने को मिला, जब रवि अश्विन ने एक ही गेंद पर एक ही बल्लेबाज के खिलाफ दो बार रिव्यू लिया. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की सबसे पुरानी जंग हो रही है शुरू, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से टकराएगी इंग्लैड

मामला ये था कि विकेट के पीछे लिए गए कैच को फील्ड अंपायर ने आउट दे दिया. इसके बाद त्रिचि ​​​​​​के बल्लेबाज ने थर्ड अंपायर का सहारा लिया और वह फैसला नॉटआउट आया. इस फैसले से डिंडिगुल ड्रैगन्स के कप्तान आर अश्विन नाखुश थे. उन्होंने इस फैसले को चैलेंज किया और दोबारा उसी गेंद पर रिव्यू लिया. अश्विन को इस बार भी निराशा हाथ लगी और थर्ड अंपायर ने नॉट आउट का फैसला बरकरार रखा. 

इस मुकाबले में त्रिचि पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.1 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. सलामी बल्लेबाज गंगा श्रीधर राजू ने 41 गेंदों में 48 रन की पारी खेली. राजकुमार ने 39 रन बनाए और शाहजहान ने 13 रन बनाए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. 121 रन के लक्ष्य को डिंडिगुल ड्रैगन्स  ने 15वें ओवर में ही हासिल कर लिया. मैच के 13वें ओवर में डिंडिगुल ड्रैगन्स की ओर से आर अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की आखिरी गेंद पर राजकुमार गेंद को मिस कर गए और गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई. इसके बाद गेंदबाज और फील्डर्स द्वारा कैच की अपील की गई. अपील के बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया. 

रिव्यू में साफ देखा जा रहा था कि अल्ट्रा एज में सीधी लाइन दिखाई दे रही थी. उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया. इसके बाद अश्विन खुश नहीं दिखे. उनकी मैदान पर अंपायर से पहले काफी बहस हुई और फिर उन्होंने थर्ड अंपायर के फैसले पर भी रिव्यू लिया. हालांकि दोबारा भी देखने के बाद थर्ड अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और राजकुमार नॉटआउट घोषित किए गए. 

यह भी पढ़ें: Ban Vs Afg Test: बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों ने लगाई अफगानिस्तान की लंका, बनाया दोहरे शतक का रिकॉर्ड 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement