Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND: वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीम ने भारत को दी शर्मनाक हार लेकिन राहुल द्रविड को नहीं कोई चिंता

West Indies vs India ODI Series 2023: वेस्टइंडीज में जारी वनडे सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट लगातार प्रयोग कर रहा है.

WI vs IND: वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीम ने भारत को दी शर्मनाक हार लेकिन राहुल द्रविड को नहीं कोई चिंता

wi vs ind rahul dravid reacts on team india loss against west indies in second odi rohit sharma virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली दूसरे वनडे में हार क बाद क्रिकेट फैंस निराश हैं, पूर्व क्रिकेटर परेशान हैं और कोच साहब को किसी बात की चिंता ही नहीं. वर्ल्डकप के शुरू होने में तीन महीने से भी कम का समय बचा है लेकिन टीम इंडिया की न बैटिंग लाइनउप कंफर्म है और न ही वो गेंदबाज, जो वर्ल्डकप में खेलेंगे. इसके बावजूद भी भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड को किसी बात की चिंता नहीं है. बारबाडोस में शनिवार को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से हार गई. वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गया. जो टीम वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर सकी उसके खिलाफ हारने के बाद भी कोच साहब को किसी बात का गम नहीं है. 

ये भी पढ़ें: 'घमंडी हो गए हैं भारतीय खिलाड़ी' वेस्टइंडीज से हारने पर Kapil Dev ने लताड़ा, सुनिए क्या क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने के फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा कि टीम एक मैच या एक सीरीज को लेकर चिंतित नहीं हैं और विश्वकप से पहले अन्य खिलाड़ियों को आजमाना जरूरी है. भारतीय टीम मैनेजमेंट का नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को विश्राम देने का फैसला सही साबित नहीं हुआ और पूरी टीम 181 रन पर आउट हो गई. वेस्टइंडीज ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. 

'अन्य खिलाड़ियों को भी मौका देना जरूरी'

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, "हम हमेशा बड़ी पिक्चर पर गौर करते हैं. हमें आगे एशिया कप और विश्वकप में भाग लेना है और इसलिए हमें बड़ी पिक्चर पर गौर करना होगा क्योंकि हम कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझ रहे हैं. हम प्रत्येक मैच या प्रत्येक सीरीज को लेकर चिंतित नहीं हो सकते हैं. अगर हम ऐसा करते हैं तो यह गलती होगी." उन्होंने कहा, "अन्य खिलाड़ियों को मौका देने के लिए विराट और रोहित को आराम दिया गया. हमें इस तरह के जोखिम लेने होंगे. बड़ी प्रतियोगिताओं को देखते हुए इस तरह की परिस्थितियों में हम इस तरह के मौके ले सकते हैं. हम युवा खिलाड़ियों को जितना संभव हो उतने मौके देना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें: जब 99 पर ही शतक का जश्न मनाने लगे थे शिखर धवन, Virat Kohli ने सरेआम उड़ाया 'गब्बर' का मजाक

द्रविड़ ने कहा कि कुछ खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं और इसे देखते हुए टीम मैनेजमेंट के लिए एशिया कप और विश्व कप से पहले टीम के अन्य खिलाड़ियों को मौका देना जरूरी है. उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो यह हमारे पास अन्य खिलाड़ियों को आजमाने का आखरी मौका है. हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल है और अभी एनसीए में हैं. एशिया कप में अब सिर्फ एक महीने का समय बचा है. हमारे पास समय कम है हमें उम्मीद है कि कुछ चोटिल खिलाड़ी एशिया कप और विश्वकप तक फिट हो जाएंगे लेकिन हम किसी तरह का जोखिम नहीं उठा सकते हैं."

इस वजह से दूसरा वनडे हारी भारतीय टीम

द्रविड़ ने दूसरे वनडे के बारे में कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी और उनकी टीम ने 50-60 रन कम बनाए. उन्होंने कहा, "हम थोड़े निराश हैं. हम जानते हैं कि विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था. हमें 230 से लेकर 240 रन तक बनाने थे. यह चुनौतीपूर्ण स्कोर होता. लेकिन हमने लगातार विकेट गंवाए. हमें अच्छी शुरुआत मिली थी और किसी को पारी संवारने का जिम्मा उठाना चाहिए था. हमने बीच में विकेट गंवाए और इस तरह से 50 से लेकर 60 रन कम बना सके."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement