Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup Qualifiers के फाइनल में नीदरलैंड्स का दबदबा, 10 रन के भीतर श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

Cricket World Cup Qualifiers 2023 Final: अभी तक एशियन चैंपियन श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही है तो नीदरलैंड्स ने दो मैच गंवाए हैं.

 World Cup Qualifiers के फाइनल में नीदरलैंड्स का दबदबा, 10 रन के भीतर श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

world cup qualifiers final sl vs ned netherlands oustanding bowling against sri lanka van beek vikramjit singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप क्वालीफायर्स के फाइनल में नीदरलैंड्स का सामना श्रीलंका से हो रहा है. दोनों ही टीमें फाइनल का टिकट हासिल करते ही भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. इस मुकाबले से बस क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 टीम का फैसला होगा. अभी तक पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही श्रीलंका को इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने आगे निकलने का मौका नहीं दिया है. 40 ओवर के बाद भी श्रीलंका की टीम 200 के आंकड़े को नहीं छू सकी है और टीम ने 7 विकेट गंवा दिए हैं. उन्होंने अपने आखिरी 4 विकेट तो सिर्फ 10 रन के भीतर गंवाए. इस मुकाबले में नीदरलैंड्स जीतती है तो वह क्वालीफायर वन टीम बन जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Ashes 2023: क्रिस वोक्स ने एलेक्स कैरी को किया आउट, खुशी के मारे बेन स्टोक्स ने कर दी ऐसी हरकत 

नीदरलैंड्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हरारे की पिच में रन का पीछा करना और विकेटों के मुकाबले उतना मुश्किल नहीं होता. और जब आपके बल्लेबाज फॉर्म में हो तो फिर किस बात की चिंता. पथुम निसंका और सदीरा समरविक्रमा ने पारी की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए अभी 39 रन ही जोड़ पाए थे कि समरविक्रमा को विक्रमजीत सिंह ने पवेलियन की राह दिखा दी. 11वें ओवर में विक्रमजीत सिंह ने दूसरे सलामी बल्लेबाज को भी पवेलियन भेज दिया. कुसल मेंडिस और सहन अरछिगे और ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. 

मेंडिस और अरछिगे ने संभाली पारी

116 के स्कोर पर श्रीलंका को तीसरा झटका लगा जब कुसल मेंडिस अर्धशतक से पहले ही 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चरिथ असलंका ने सन के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम को 180 के स्कोर तक पहुंचाया. सहन 57 रन बनाकर आउट हुए. चरिथ असलंका को वान बीक ने रनआउट कर पवेलियन की राह दिखाई. कप्तान दासुन शनाका और धनंजय डिसिल्वा भी जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए और 190 तक टीम ने 7 विकेट गंवा दिए. टीम ने 4 विकेट 10 रन के भीतर गंवाए. 

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant की ये तस्वीर देख फैंस का दिन बन जाएगा, हार्दिक पंड्या के साथ नजर आए क्रिकेट ग्राउंड पर 

वनिंदु हसरंगा ने आखिरी में कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए. उन्होंने 21 गेंदों में 29 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और एक छक्का शामिल था. नीदरलैंड्स की ओर से शादिक जुल्फिकार ने 10 ओवर में 59 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, तो विक्रमजीत सिंह और रयान बर्ल अभी तक 2-2 विकेट चटका चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: फॉर्म नहीं दे रही साथ, टीम इंडिया में जगह बनाने को तरसे, अब पृथ्वी शॉ ने ले लिया बड़ा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement