Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup Qualifiers: कभी वेस्टइंडीज के लिए खेलता था ये बल्लेबाज, आज उन्हीं के गेंदबाजों की उड़ा रहा धज्जियां

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रन बनाए, जवाब में यूएसए की टीम 258 रन ही बना सकी.

World Cup Qualifiers: कभी वेस्टइंडीज के लिए खेलता था ये बल्लेबाज, आज उन्हीं के गेंदबाजों की उड़ा रहा धज्जियां

World Cup Qualifiers wi vs usa gajanand singh smashed first international century vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वर्ल्डकप 2023 के लिए बची हुई दो जगहों के लिएओ क्वालीफायर्स मुकाबले शुरू हो गए हैं.  आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप क्वालीफायर्स 2023 (ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023) के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना यूएसए से हुआ. इस मुकाबले में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी खेल रहे थे. एक खिलाड़ी तो ऐसा था जिसके वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला और अब उन्हीं के खिलाफ शतक जड़ दिया. अमेरिका के गजानंद सिंह (Gajanand Singh) ने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत वेस्टइंडीज के साथ की थी और उन्होंन उसी टीम के खिलाफ रविवार को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ दिया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने चार बल्लेबाजों के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 297 रन बनाए, जवाब में यूएसए की टीम गजानंद सिंह के शतक की बदौलत 258 रन तक पहुंचने में सफल रही. 

ये भी पढ़ें: मोईन अली को लगा तगड़ा झटका, ICC ने इस मामले में दोषी करार मानते हुए लगाया जुर्माना   

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप क्वालीफायर्स 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली टीमें भारत में होने वाले वर्ल्डकप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी. इस क्वालीफायर्स में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमें भी शामिल हैं. आपको बता दें कि यूनाइटेड स्टैट्स के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 14 के स्कोर पर दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए. जॉनसन चार्ल्स और शाई होप ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए. इसके बाद रॉस्टन चेज और जैसन होल्डर ने अर्धशतक जड़ टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया. 

गजानंद ने जड़ा करियर का पहला शतक

298 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूनाइटेड स्टैट्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 55 के स्कोर पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद गजानंद सिंह और श्याम जहागीर ने पारी संभाली. 150 का स्कोर पार करते हुए श्याम आउट हो गए. इसके बाद नॉस्थुश केंजिग ने गजानंद का साथ दिया लेकिन दोनों मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके. गजानंद सिंह 109 गेंदों में 101 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए यूएसए की पूरी 7 विकेट गंवाकर 50 ओवर में 258 रन ही बना सकी और मुकाबला 39 रन से हार गई. 

यह भी पढ़ें: Ajinkya Rahane कमबैक के बाद जगह पक्की करने में जुटे, वेस्टइंडीज दौरे के बाद इस टीम की जर्सी में दिखेंगे 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement