Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final Day 5 Live: लगातार दूसरी बार टीम इंडिया ने गंवाई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी, 209 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

WTC Final IND vs AUS Live Score And Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल में चल रहा है. भारतीय टीम की स्थिति फिलहाल काफी डंवाडोल है पढ़ें मैच के सभी खास अपडेट्स.

WTC Final Day 5 Live: लगातार दूसरी बार टीम इंडिया ने गंवाई व��र्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी, 209 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

wtc final ind vs aus day 5 live score india vs australia pitch kennington oval rahane virat kohli pat cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) खेला जा रहा है. इंग्लैंड के ओवल में खेले जा रहे मुकाबले के पांचवें दिन रविवार को पूरे देश की नजरें अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली पर टिकी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के रहते भारतीय फैंस जीत की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि 280 के लक्ष्य को पार कर पाना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है. मैच से जुड़े सभी अपडेट्स पाएं यहां.

Ind Vs Aus Final Live Score Updates 

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से हराया

दूसरी पारी में भारतीय टीम 234 रन पर ढेर हो गई. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्या रहाणे ने 46 और रोहित शर्मा ने 43 रन बनाए. नाथन लायन ने 4 विकेट हासिल किए तो स्कॉट बोलैंड ने 3, मिचेल स्टार्क ने 2 और पैट कमिंस ने एक विकेट हासिल किया. 

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे शार्दुल ठाकुर 
भारत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 213 रन के स्कोर पर आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट गई है. शार्दुल ठाकुर के रूप में भारत का 7वां विकेट गिर गया है. शार्दुल को नाथन लियोन ने आउट किया. उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता नहीं खोल पाए.

भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन
रवींद्र जडेजा दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके और पवेलियन लौट गए. इस तरह भारत हार की ओर बढ़ता जा रहा है. फिलहाल अजिंक्या रहाणे का साथ देने के लिए केएस भरत आए हैं. 

विराट कोहली लौटे पवेलियन

पांचवें दिन भारतीय टीम को दिन का पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा है. वह अपने चौथे दिन के स्कोर में सिर्फ 5 रन जोड़ सके और स्कॉट बोलैंड का शिकार हो गए. अब नए बल्लेबाज रवींद्र जडेजा आए हैं. 

ओवल में बारिश की संभावना 
रविवार को लंदन में बारिश की संभावना 60 फीसदी तक है और मैच के दौरान आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. अगर बारिश की वजह से पांचवें दिन का खेल प्रभावित होता है तो मुकाबला सोमवार को रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा.

भारत को जीत के लिए चाहिए 280 रन
भारत को जीत के लिए आखिपी दिन 280 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी वापस लौट चुके हैं लेकिन क्रीज पर अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली मौजूद हैं. इन दोनों के रहते टीम की जीत की उम्मीदें बरकरार हैं.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: पांचवें दिन के गेम में बारिश बनेगी विलेन, जानें कैसा है रविवार को लंदन का मौसम

3 बजे से शुरू होगा मुकाबला
मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर देख सकते हैं. हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ अन्य भारतीय भाषाओं में भी मैच की कमेंट्री का लुत्फ यहां ले सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement