Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: भगवान तो भगवान हैं, Virat Kohli को पछाड़ने के बाद भी इस मामले में सचिन तक नहीं पहुंच पा रहे स्मिथ

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने दूसरे दिन शतक जड़ दिया.

WTC Final: भगवान तो भगवान हैं, Virat Kohli को पछाड़ने के बाद भी इस मामले में सचिन तक नहीं पहुंच पा रहे स्मिथ

Wtc final Steve smith breaks virat kohli record still behind sachin tendulkar most hundreds ind vs aus test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार से लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला जारी है. रोहित शर्मा के टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले को शुरुआत में उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया लेकिन स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने बाद में ऐसी बल्लेबाजी की कि भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसने लगे. पहले दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया के इंन्हीं दोनों बल्लेबाजों के नाम रहा था. स्टीव स्मिथ 95 और और ट्रेविस हेड ने 146 रन बनाकर आउट हुए. दूसरे दिन स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें: 'नंबर वन बॉलर को क्यों नहीं खिलाया' AUS के खिलाफ पस्त हुई टीम इंडिया तो भड़के सुनील गावस्कर

रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में नहीं चुनने का फैसला भारतीय टीम पर भारी पड़ा क्योंकि न तो उमेश यादव और न ही शार्दुल ठाकुर दमदार दिखे. जिससे भारतीय गेंदबाजी दूसरे और तीसरे सत्र में पूरी तरह बेदम नजर आए. भारत ने अश्विन की जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को चुना जिससे भी टीम को कोई मदद नहीं मिली. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ट्रेविस हेड 146 रन और स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने पहले दिन चौथे विकेट लिये 370 गेंद में 251 रन की नाबाद साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को तीन विकेट पर 73 रन के स्कोर से उबारने में मदद की. मार्नस लाबुशेन का विकेट 25वें ओवर में गिरा था जिसके बाद स्मिथ और हेड ने दोपहर और शाम के सत्र में बल्लेबाजी की. 

तीसरे दिन ट्रेविस हेड ने 150 रन पूरे किए तो स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया. भारत के खिलाफ उनकी यह 9वीं शतकीय पारी है. वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को पछाड़कर सबसे ज्यादा शथक लगाने वाले एक्टिव खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 11 शतक लगाए हैं. स्मिथ 9 शतकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई हैं. जबकि विराट कोहली 8 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement