Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stuart Broad retirement Ashes 2023: आज एक युग का होगा अंत, क्रिकेट के मैदान पर आखिरी बार दिखेगा ये नजारा

Ashes 2023 Eng vs Aus: आज एशेज 2023 का आखिरी दिन है और आज आखिरी बार इंग्लैंड के दो दिग्गज गेंदबाज एक साथ बॉलिंग करते नजर आएंगे.

Stuart Broad retirement Ashes 2023: आज एक युग का होगा अंत, क्रिकेट के मैदान पर आखिरी बार दिखेगा ये नजारा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज केनिंगटन ओवल में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच पांचवें दिन का खेल खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंज ने 384 रनों का लक्ष्य रखा है. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 3 विकेट खोकर 211 रन बना चुकी है. आज के मैच की खास बात यह भी है कि आज इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड संन्यास लेने वाले हैं. पिछले दिनों इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलान किया था कि केनिंगटन ओवल टेस्ट उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा.

बता दें कि इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन आखिरी बार एक साथ गेंदबाजी करते नजर आएंगे. जेम्स और स्टुअर्ट दोनों खिलाड़ी लंबे वक्त से टीम के लिए साथ गेंदबाजी करते आए हैं. दरअसल, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने साथ मिलकर 1037 खिलाड़ियों को आउट किया है.

यह भी पढ़ें- ओवल में इंग्लिश फैन से हुई उस्मान ख्वाजा और लाबुशेन की बहस, देखें कहासुनी का वीडियो

आज टूट जाएगी इंग्लैंड की ये जोड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन सबसे कामयाब गेंदबाजों में गिने जाते हैं लेकिन आज दोनों दिग्गज आखिरी बार साथ-साथ गेंदबाजी करते दिखेंगे और इंग्लैंड के गेंदबाजों की ये सुपरहिट जोड़ी टूट जाएगी. हालांकि आज दोनों के सामने टीम को सीरीज हारने से बचाने की चुनौती भी है और सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की धुआंधार बैटिंग जारी है.

जेम्स एंडरसन ने पहले किया था डेब्यू

दिलचस्प बात यह भी है कि जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले डेब्यू किया था. जेम्स एंडरसन ने साल 2003 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने साल 2007 में अपना टेस्ट डेब्यू किया. इस तरह जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड से तकरीबन 4 साल पहले खेलना शुरू किया.

यह भी पढ़ें- युवराज के 6 छक्कों ने बदल दी ब्रॉड की जिंदगी, तेज गेंदबाज ने बताई अपनी मेंटल स्थिति

स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन साल 2008 में पहली बार साथ-साथ खेले. इस तरह स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन तकरीबन 16 साल तक साथ-साथ खेलते रहे. साथ ही कई बड़े रिकार्ड्स अपने नाम किए, इसके चलते ही विरोधी टीमें इन दोनों की जोड़ी से सबसे ज्यादा खौफ खाती थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement