Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 Eng vs Aus 5th Test: एशेज के आखिरी मुकाबले में मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, बड़े स्कोर की ओर मेजबान

Eng VS WI 5th Test: आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैड ने एक बार फिर बैजबॉल क्रिकेट खेला है और बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत स्थिति में ला कर खड़ा कर दिया है.

Ashes 2023 Eng vs Aus 5th Test: एशेज के आखिरी मुकाबले में मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, बड़े स्कोर की ओर मेजबान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की स्थिति काफी मजबूत हो गई है. लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा 5वां एशेज टेस्ट में रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. तीसरे दिन स्टंप के समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 389 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड 2 रन और जेम्स एंडरसन 8 रन बनाकर नाबाद रहे. फिलहाल इंग्लैंड इस मजबूत स्थिति में हैं.

बता दें कि मेजबान टीम इंग्लैंड ने तीसरे दिन अपनी 'बैजबॉल' रणनीति का शानदार उदाहरण पेश करते हुए जमकर रन बनाए. इंग्लैंड ने दिनभर बैटिंग करने के बाद 80 ओवर में ही 389 रन बटोर लिए. बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़ते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. इसके बाद क्रॉली ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, डकेट (42) और कप्तान बेन स्टोक्स (42) अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल पाए और पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने मार्क वुड के खिलाफ 3 छक्के जड़कर उड़ाए होश, देखें वीडियो

जो रूट ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई. हालांकि वह 9 रन से अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक जमाने से चूक गए. उन्होंने 85.85 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंदों में 91 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा था. रूट ने 5वें विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टो के साथ 110 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी.

यह भी पढ़ें- मैच हार गए लेकिन शुभमन गिल ने कर दिया ये कारनामा, बाबर आजम को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज बेयरस्टो ने दूसरी पारी में आक्रामक पारी खेलते हुए इंग्लैंड के स्कोर ने तेजी से बढ़ाया है. उन्होंने पारी में 75.73 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंदों में 78 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके भी जमाए. यह के टेस्ट करियर का यह 26वां अर्धशतक रहा और वह केवल 22 रन से अपना 13वां शतक जमाने से चूक गए. इससे पूर्व वह पिछले टेस्ट में 99 रनों पर नाबाद रहे थे.

ये भी पढ़ें: रूट और बेयरस्टो ने ओवल में खेली धुंआधार पारी, 100 की साझेदारी में जड़े 20 चौके

ऑस्ट्रेलिया ने नहीं की खास बॉलिंग

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही. ऐसे में इंग्लैंड ने 389 का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा. कंगारू टीम की ओर से मिचेल स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 19 ओवर में 94 रन खर्च कर सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इसके अलावा टॉड मर्फी 3 विकेट लेने में कामयाब रहे. जोश हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस केवल 1-1 विकेट ही ले पाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement