Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC World Cup 2023 Tickets: कब शुरू होगी वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग, जानें क्या है BCCI की प्लानिंग

ICC World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैचों की टिकटों को लेकर खबरें हैं कि इनकी बुकिंग 10 अगस्त से शुरू हो सकती है.

ICC World Cup 2023 Tickets: कब शुरू होगी वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग, जानें क्या है BCCI की प्लानिंग

ICC World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी विश्व कप 2023 की शुरूआत में अब महज 2 महीने का ही वक्त बचा है. ऐसे में भारत के 10 स्डेयिमों में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक मैच खेले जाएंगे. ऐसे में जल्द ही मैचों के टिकट की बुकिंग भी शुरू हो सकती है. बीसीसीआई ने सभी क्रिकेट एसोसिएशंस से मैच के दाम तय करने को लेकर सुझाव मांगे हैं और यह सुझाव 31 जुलाई तक पहुंचाने हैं. माना जा रहा है कि 10 अगस्त से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी.

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 का शिड्यूल आ चुका है, जिसमें तीन देशों ने बदलाव की मांग भी की है. गुरुवार को दिल्ली में स्टेट एसोसिएशन और बीसीसीआई सचिव जय शाह की बैठक हुई थी. इसमें टिकट बिक्री को लेकर लंबी चर्चा हुई. जानकारी के अनुसार, ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद फैंस स्टेडियम से फिजिकल टिकट ले सकेंगे. इसके अलावा हर शहर में लोगों की समस्या सुलझाने के लिए खास कनेक्शन सेंटर बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- पहले उर्वशी रौतेला के साथ जुड़ा नाम, अब कोच के साथ फोटो खिंचाकर हुए नसीम  

ICC और बीसीसीआई को देने होंगे टिकट

नियम के अनुसार इस बार भी आईसीसी और बीसीसीआई को हर मैच के 300 हॉस्पिटैलिटी टिकट फ्री में दिए जाएंगे. इसके अलावा आईसीसी को हर लीग मैच के 1295 जबकि भारतीय मैचों व सेमीफाइनल दोनों के 1355 टिकट स्टेट एसोसिएशन की ओर से देने होंगे. वहीं स्टेट एसोसिएशन को बीसीसीआई को हर मैच के 500 जनरल टिकट फ्री में उपलब्ध कराने होंगे.

बीसीसीआई ने कहा है कि यदि बोर्ड या आईसीसी को अतिरिक्त टिकट की जरूर पड़ती है, तो स्टेट एसोसिएशन को उपलब्ध कराना होगा. स्टेट एसोसिएशन अपने कोटे के अतिरिक्त हर मैच के 40 टिकट खरीद सकेंगे. वहीं 10 फीसदी टिकट आईसीसी के टूर पॉर्टनर खरीदेंगे.

यह भी पढ़ें- कोहली ने पहले हार्दिक को मारा जोरदार शॉट फिर नाच के दिखाया, देखें वीडियो

India vs Pakistan मैच पर जल्द होगा फैसला

बता दें कि पहली बार पूरा वनडे वर्ल्ड कप भारत में आयोजित किया जा रहा है. ऐसे में बीसीसीआई कोई कमी नहीं रखना चाहता. भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में प्रस्तावित है. नवरात्रि को देखते हुए यह मैच 14 अक्टूबर को कराया जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि बदलावों को लेकर टिकट से जुड़े मामलों के बाद निर्णय होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement