Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK 1st Test: ये हैं पाकिस्तान के सऊद शकील, जिन्होंने छठे मैच में किया वो काम जो सचिन और कोहली न कर सके

SL vs PAK Test: गॉल में खेलते हुए सऊद शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है जिसके चलते उनकी क्रिकेट फैंस खूब तरीफ कर रहे हैं.

SL vs PAK 1st Test: ये हैं पाकिस्तान के सऊद शकील, जिन्होंने छठे मैच में किया वो काम जो सचिन और कोहली न कर सके
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान एक पारी ने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील को हीरो बना दिया है. 6वां टेस्ट खेलने के दौरान श्रीलंका के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन बल्लेबाजी की और दोहरा शतक जड़ते हुए पूरी टीम के ऑलआउट होने के बावजूद नाबाद रहे. सऊद शकील ने ऐसा कारनामा किया है जो कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले वाले सचिन तेंदुलकर और दिग्गज विराट कोहली तक ऐसा नहीं कर सके हैं. 6 मैच खेलने वाले सऊद टेस्ट क्रिकेट के एवरेज के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं. 

बता दें कि उन्होंने कभी-भी आधिकारिक टी20 मैच नहीं खेला है और पांच वनडे मैचों में केवल 67 रन बनाए हैं. ऐसा लगता है कि 27 साल के सऊद शकील टेस्ट क्रिकेट के उस्ताद हैं. अपने डेब्यू के केवल सात महीने बाद अपना छठा टेस्ट मैच खेलते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज ने श्रीलंका में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नही, मिनमिम दस इनिंग खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सऊद का एवरेज दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. उनके आगे केवल सर डॉन ब्रेडमैन ही है. 

यह भी पढ़ें- आज चौथे टेस्ट में भिड़ेंगे आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, जानें कब और कहां लाइव देख पाएंगे मैच

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

युनुस खान ने पढ़ें कसीदे

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर यूनुस खान भी शकील के फैन हो गए हैं. यूनिस ने सोशल मीडिया पर लिखा, "सऊद शकील की पारी का पूरा आनंद लिया, जिन्होंने स्वीप करने से लेकर टेल का अच्छा उपयोग करने तक के दबाव में शानदार बल्लेबाजी की। आगे शानदार भविष्य है."

टेस्ट क्रिकेट में 90 से ज्यादा का औसत सिर्फ और सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का है. उन्होंने 99.94 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं. वहीं, अगर कम से कम 10 पारियों में सबसे ज्यादा औसत की बात करें तो डॉन ब्रैडमैन के बाद पाकिस्तान के सऊद शकील का ही नाम आता है. सऊद शकील ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 98.50 के औसत से रन बनाए हैं. अपने छठे टेस्ट मैच में और 11वीं पारी में ही करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया.

यह भी पढ़ें- इमर्जिंग एशिया कप में आज होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें कब और कहां लाइव देखें मैच

10 पारियों में सबसे ज्यादा बैटिंग एवरेज

1. सर डॉन ब्रैडमैन - 99.94
2. सऊद शकील - 98.50 
3. स्टीवी डेम्पस्टर - 65.72
4. हैरी ब्रूक - 64.25
5. सिडनी बार्नेस  - 63.05

यह भी पढ़ें- सऊद के दोहरे शतक से गदगद शोएब अख्तर, मुश्किल में फंसी बाबर की टीम को निकाल लाए शकील

शानदार रहा है टेस्ट करियर

सऊद का का टेस्ट करियर अब तक शानदार रहा है. सऊद शकील ने अब तक खेले 6 मैचों की 11 पारियों में कुल 788 रन बनाए हैं, जिसमें एक 208 रनों की नाबाद पारी शामिल है. इससे पहले वे एक शतक वे और जड़ चुके हैं, जबकि 5 पारियों में वे अर्धशतक बनाने में सफल हुए हैं. उन्होंने  पिछले  साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. 

बता दें कि सऊद शकील मूल रूप से कराची के रहने वाले हैं और सिंध के लिए खेलते हैं. सऊद अब तक 62 मैचों में 5000 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिनमें उनके 16 शतक भी शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement