Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi Poster Row: भाजपा ने राहुल गांधी को बताया रावण, पोस्ट की 7 सिर वाली तस्वीर, जानिए क्या है कारण

Rahul Gandhi Ravana Poster: भाजपा ने राहुल गांधी को धर्म और राम विरोधी बताते हुए उनकी तुलना रावण से की है. इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं दिया गया है.

Rahul Gandhi Poster Row: भाजपा ने राहुल गांधी को बताया रावण, पोस्ट की 7 सिर वाली तस्वीर, जान��िए क्या है कारण

Rahul Gandhi Poster Row

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Rahul Gandhi Latest News- अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) और उससे पहले 5 राज्यों के चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच पोस्टर वार शुरू हो गई है. भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. लगातार 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' स्लोगन के साथ भाजपा पर निशाना साध रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भाजपा ने आधुनिक रावण से की है. भाजपा ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को रावण की तरह दिखाने वाला एक पोस्टर भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्हें धर्म और राम विरोधी बताया गया है. भाजपा की तरफ से पोस्ट की गई यह फोटो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गई है. कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पोस्टर पर दोपहर बाद तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है.

'नए जमाने का रावण, जिसका एकमात्र लक्ष्य देश की बर्बादी'

भाजपा ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का जो पोस्टर अपलोड किया है, उसमें रावण की तरह राहुल के 7 सिर दिखाए गए हैं. पोस्टर पर ऊपर की तरफ बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है, भारत खतरे में है. साथ ही पोस्टर पर नीचे की तरफ लिखा है, ए कांग्रेस पार्टी प्रोडक्शन डायरेक्टेड बाय जॉर्ज सोरोस. फोटो के कैप्शन में लिखा है, नए जमाने का रावण यहां है, जो दुष्ट, धर्म और राम विरोधी है. उसका एकमात्र लक्ष्य देश को बर्बाद करना है.

कौन हैं जॉर्ज सोरोस, जिनका नाम राहुल के पोस्टर में है

सबसे अनूठी बात भाजपा की तरफ से अपलोड पोस्टर में जॉर्ज सोरोस का नाम लिखा जाना है. दरअसल जॉर्ज सोरोस एक अमेरिकी अरबपति बिजनेसमैन है, जो पूरी दुनिया में चैरिटी करने का दावा करते हैं. जॉर्ज सोरोस का एक NGO ओपन सोसाइटी फाउंडेशन भी है, जिसके जरिये वे चैरिटी के काम करते हैं. हालांकि सोरोस पर इस एनजीओ के जरिये दूसरे देशों में लोकतांत्रिक सरकारों को गिराकर अपनी पसंद के नेताओं को बैठाने के आरोप लगते रहे हैं.

पीएम मोदी के घोर विरोधी हैं जॉर्ज सोरोस

जॉर्ज सोरोस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घोर विरोधी माना जाता है. सोरोस पीएम मोदी की सरकार जल्द ही गिरने की भविष्यवाणी भी की थी. करीब 8 महीने पहले म्यूनिख सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक में सोरोस ने यह भविष्यवाणी की थी. उन्होंने भारत को लोकतांत्रिक देश बताते हुए पीएम मोदी को अलोकतांत्रिक नेता बताया था, जो महज मुस्लिमों के साथ हिंसा करने के कारण तेजी से बड़ा नेता बना है. हाल ही में अडानी ग्रुप को लेकर भी सोरोस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था. 

इससे पहले साल 2020 में भी सोरोस ने कश्मीर से अनु्च्छेद 370 हटाने और उसके बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बनाए जाने पर भी पीएम मोदी पर जुबानी हमला किया था. सोरोस ने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाए जाने की साजिश हो रही है. जॉर्ज सोरोस की नाराजगी का कारण साल 2016 में पीएम मोदी की सरकार द्वारा भारत में उनके NGO के जरिये होने वाली विदेशी फंडिंग पर रोक लगा देने को माना जाता है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तो ऑस्ट्रेलिया में जॉर्ज सोरोस को खुलेआम एक इंटरव्यू में बूढ़ा, अमीर, जिद्दी और खतरनाक बताया था, जिसे अपनी पसंद का आदमी नहीं जीतने पर चुनाव में और संबंधित देश के लोकतंत्र में खामी दिखने लगती है. 

क्यों भाजपा जोड़ रही है राहुल और जॉर्ज सोरोस का नाम

भाजपा ने ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष सलिल शेट्टी के कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने को लेकर राहुल गांधी को घेरा था. इसके अलावा स्मृति ईरानी ने भी इस साल जून में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान जॉर्ज सोरोस के लोगों से मिले हैं. भाजपा पीएम मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस पर जॉर्ज सोरोस का साथ लेने का आरोप लगा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement