Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमृतपाल सिंह को बचा रहा है 'डेरा', कहां छिपा है पप्पल प्रीत, क्यों आजाद घूम रहे खालिस्तानी? 8 पॉइंट्स में समझें

पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह को तलाश रही है. होशियारपुर जिले के डेरों में वह छिप रहा है. कई जगह पर उसकी तलाशी की जा रही है.

अमृतपाल सिंह को बचा रहा है 'डेरा', कहां छिपा है पप्पल प्रीत, क्यों आजाद घूम रहे खालिस्तानी? 8 पॉइं�ट्स में समझें

वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में खालिस्तान आंदोलन का इकलौता ठेकेदार बना अमृतपाल सिंह के कई पनाहगार हैं. वारिस पंजाद ने चीफ अमृतपाल हर दिन लोकेशन बदल रहा है. पुलिस को शक है कि अब वह होशियारपुर जिले में टहल रहा है. पुलिस होशियारपुर के डेरों में रेड डाल रही है.

पुलिस के मुताबिक यह वही जगह है कि जहां अमृतपाल सिंह ने कार ड्रॉप की थी और बाइक से फरार हुआ था. ऐसे में सभी संभावित जगहों पर पुलिस के जवान रेकी कर रहे हैं. अमृतपाल सिंह ने अपना कद इतना बढ़ा लिया है कि अब वह कहीं भी छिप नहीं सकता है. उसकी गिरफ्तारी तय है.

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि अमृतपाल सिंह का मेंटर और सोशल मीडिया मैनेजर पप्पल प्रीत सिंह, अब उसके साथ नहीं है. दोनों अलग-अलग जगहों पर छिप रहे हैं. 28 मार्च को जब फगवाड़ा से होशियारपुर जा रहे इनोवा एसयूवी को दोनों ने छोड़ा, तब से दोनों की राहें जुदा-जुदा हैं. अगर साथ रहे तो पकड़े जाएंगे.

अमृतपाल के कितने हैं ठिकाने?

अमृतपाल सिंह के खिलाफ 18 मार्च से पंजाब पुलिस एक्शन में है. वारिस पंजाब दे के कार्यकर्ता पुलिस के निशाने पर हैं. अमृतपाल पिछले तीन दिनों में सिर्फ वीडियो और ऑडियो के जरिए ही दुनिया के सामने आ रहा है. वह कहीं भी नजर नहीं आया है. ऐसा लग रहा है कि अमृतपाल सिंह को डेरे बचा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Amritpal Singh New Video: फरारी के बाद सामने आया अमृतपाल का पहला वीडियो, पुलिस को दिया चैलेंज, जानिए क्या बातें कहीं

अमृतपाल सिंह केस में अब तक क्या-क्या हुआ है?

1.
कई जिलों के टोल गेट के पास बैरिकेड्स लगाए गए हैं. हरखोवाल, बीबी दी पंडोरी और बस्सी सहित मर्नियां और आसपास के गांवों में गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है.

2. डेरे अमृतपाल सिंह के लिए पनाहगार बन गए हैं. पुलिस अधिकारी कई गांवों में डेरे, रिहायशी जगहों, हैंडपंप के पास बनाए गए छोटे कमरों और तबेलों तक की छानबीन कर रहे हैं. हर जगह कड़ी निगरानी है.

3. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी खबरें सामने आई थीं कि अमृतपाल सिंह का सहयोगी जोगा सिंह पकड़ा जा चुका है. अभी तक इस बारे में पुलिस ने कुछ भी नहीं कहा है. 

4. एक वीडियो में अमृतपाल सिंह ने दावा किया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा. ऑडियो क्लिप में, उसने अकाल तख्त में सरेंडर करने से इनकार कर दिया है. वह यह भी खारिज कर रहा है कि उसने अकाल तख्त को दूसरी बार सिख समुदाय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सरबत खालसा मण्डली बुलाने के लिए उकसाया है.

5. पंजाब पुलिस ने 29 मार्च की सुबह पप्पल प्रीत का एक वीडियो ढूंढा है. वीडियो में वह डेरे के इर्द-गिर्द घूम रहा है. सीसीटीवी फुटेज में वह मस्ती से चलता नजर आ रहा है. 

6. द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस टीमों ने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है. 

7. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पप्पल प्रीत और जोगा सिंह साहनेवाल की ओर भाग गए हैं. वे गुरुद्वारे में छिप रहे हैं. 

8. अमृतपाल सिंह के फरार होने के दौरान पप्पल प्रीत से अलग हो गया. इसलिए वह अपने ऑडियो और वीडियो संदेश जारी कर रहा है. अमृतपाल सेल्फी मोड में वीडियो शूट कर रहा है. वह अकेला ही घूम रहा है. पुलिस उसे तलाश रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement