Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Mission 350: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मिशन 350 सीट, राम मंदिर समेत इन मुद्दों से देगी विपक्ष को जवाब  

BJP Mission For Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी मिशन मोड में आ चुकी है और जोर-शोर से तैयारियों का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है. सत्ता में वापसी नहीं बल्कि ज्यादा बहुमत के साथ लौटने का लक्ष्य बीजेपी ने रखा है. 

BJP Mission 350: लोकसभा चुनाव के लिए बीजे�पी का मिशन 350 सीट, राम मंदिर समेत इन मुद्दों से देगी विपक्ष को जवाब   

BJP Lok Sabha Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में अब कुछ महीने ही बचे हैं और विपक्षी गठबंधन इंडिया को हराने के लिए बीजेपी मिशन मोड में हैं. बीजेपी का लक्ष्य न सिर्फ बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का है बल्कि इस बार पिछली बार से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में लौटने की तैयारी है. चुनाव प्रचार के दौरान कुछ मुद्दे हैं जिन्हें जोर-शोर से बार-बार उठाया जाएगा. इसमें भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी की साफ छवि शामिल है. इसके अलावा राष्ट्रवाद, राम मंदिर और धारा 370 जैसे मुद्दे हैं जिन्हें सरकार अपने रिपोर्ट कार्ड के तौर पर पेश करने वाली है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी ने संगठन से लेकर बूथ स्तर तक तैयारी कर ली है. 

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए मिशन 2024 के लिए चुनावी मुद्दों को तलाशने की कवायद शुरू कर दी है. पार्टी का पूरा फोकस फिलहाल घोषणा पत्र को नए सिरे से तैयार करने पर है. इसके अलावा, सरकार ने सभी मंत्रियों से 2024 लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र के लिए कामों का डिटेल भी मांगा है. सभी मंत्रियों को अपने कार्यकाल और मंत्रालय के कामों की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. सभी मंत्रियों से समन्वय करने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें: साईं बाबा के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, मंदिर में लगाई अर्जी, देखें वीडियो  

धारा 370, राम मंदिर बनेगा बीजेपी के लिए प्रमुख मुद्दा 
पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बीजेपी चुनाव प्रचार के दौरान खास तौर पर कुछ मुद्दों को उठाने वाली है. इसमें धारा 370, राम मंदिर जैसे मुद्दे शामिल हैं. इस चुनाव में बीजेपी राष्ट्रवाद और भारतीयता के ताने-बाने में अपना प्रचार आक्रामक तरीके से करने वाली है. बता दें कि राम मंदिर के निर्माण काम आखिरी दौर में है और जनवरी में प्राण-प्रतिष्ठा कराए जाने की उम्मीद है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के घोषणा पत्र में भी यह प्रमुख मुद्दा था. 

पीएम मोदी के चेहरे और भ्रष्टाचार मुक्त गर्वनेंस होगी बड़ी उपलब्धि 
विपक्षी एकता की काट के तौर पर बीजेपी खास तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने वाली है. विपक्ष की ओर से घोषित पीएम उम्मीदवार अब तक कोई नहीं है और किसी एक नाम पर सहमति बनने की संभावना भी न के बराबर है. ऐसे में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और बेदाग छवि के नाम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. साथ ही, पिछले 10 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार मुक्त गर्वनेंस को भी बड़ी उपलब्धि के तौर पर पेश करने वाली है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका में क्यों हावी है गन कल्चर? इतनी आसानी से कैसे मिल जाते हैं हथियार

मंत्रालयों के कामकाज और फ्री राशन जैसे मुद्दे 
अलग0-अलग मंत्रालयों की बड़ी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए सभी मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि अपने अपने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं और उप्लब्धियों की डिटेल भेजें. उन योजनाओं और उपलब्धियों की जनता तक कितनी पहुंच बनी है इसे भी आंकड़ों के साथ पेश किया जाएगा. कोरोना काल के बाद से फ्री राशन, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला, आयुष्मान भारत समेत ऐसी ही दूसरी योजनाओं को सरकार की बड़ी उपलब्धियों के तौर पर पेश किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement