Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-Jaipur Highway: खेड़कीदौला टोल के खिलाफ भड़का आंदोलन, क्यों नाराज हैं स्थानीय लोग? जानिए सबकुछ

खेड़कीदौला टोल प्लाजा को संभालने की जिम्मेदारी रिद्धि सिद्धि नाम की एक कंपनी को दी गई है. लोग कह रहे हैं कि अवैध वसूली हो रही है.

Delhi-Jaipur Highway: खेड़कीदौला टोल के खिलाफ भड़का आंदोलन, क्यों नाराज हैं स्थानीय लोग? जानिए सबकुछ

खेड़कीदौला टोल प्लाजा हटाने की मांग कर रहे हैं स्थानीय लोग.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुग्राम के खेड़कीदौला टोल प्लाजा की जिम्मेदारी जबसे रिद्धि सिद्धि कंपनी ने संभाली है, स्थानीय लोग भड़क गए हैं. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने बीते महीने ही इसके संबंध में निर्देश जारी किए थे. इस टोल से नाराज लोगों ने आंदोलन की शुरुआत की है. लोगों ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपना वादा तोड़ा है.

स्थानीय लोगों और मजदूरों ने मिलकर मिलकर खेड़कीदौला टोल हटाओ संघर्ष समिति का गठन किया है. समिति में 1,000 से ज्यादा लोग हैं और टोल प्लाजा का विरोध किया है. यह समति आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को और तेज करेगी.

इसे भी पढ़ें- Karnataka: बेटे की घूसखोरी ले गई बाप की विधायकी, कौन हैं बीजेपी MLA मदल विरुपक्षप्पा, क्यों मचा है हंगामा?

क्यों विरोध कर रहे हैं स्थानीय लोग?

यह आंदोलन सड़क पर सरकार से सीधी लड़ाई की नहीं है. यह समिति विरोध प्रदर्शन करेगी. लोगों का कहना है कि टोल वसूली के नाम पर गैर कानूनी तरीके से उगाही की जा रही है. लोग अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इसके ऑडिट की मांग करेंगे. लोगों का कहना है कि इस केस की CBI जांच कराई जाए, इसमें बड़ी धांधली हुई है. 

Karnataka News: भाजपा MLA के ऑफिस में बैठकर उनकी जगह रिश्वत ले रहा था PCS बेटा, रंगेहाथ गिरफ्तार, देखें VIDEO

इस वजह से राज्य और केंद्र से नाराज हैं लोग

स्थानीय लोगों का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकारों ने वादा खिलाफी की है. सरकारों ने पचगांव में टोल को शिफ्ट करने का आश्वासन दिया था लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. NHIA पचगांव में टोल के लिए चयनित जमीन  को 2021 में रद्द कर दिया गया है. लोगों का कहना है कि खेड़कीदौला टोल पर बैंक कर्ज की रिकवरी और KMP कंस्ट्रक्शन का पैसा वसूला जा रहा है. यह बेहद गलत है. यह वसूली कानून के तहत नहीं हो रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement